गुजरात विधानसभा चुनाव : एबीपी सी वोटर ओपिनियन पोल , कांग्रेस को हो रहा है नुकसान

गुजरात विधानसभा चुनाव : एबीपी सी वोटर ओपिनियन पोल , कांग्रेस को हो रहा है नुकसान

गुजरात की 182 विधानसभा सीटों पर 8 दिसंबर को नतीजे जारी किए जाएंगे , इसी पहले दो चरणों में गुजरात विधानसभा चुनाव की वोटिंग होनी है ।

लेकिन एबीपी सी वोटर के ओपिनियन पोल के मुताबिक इस बार कांग्रेस को भारी नुकसान हो रहा है , बीजेपी को करीब 46% वोट मिलने की संभावना जताई है , एबीपी सी वोटर के मुताबिक कांग्रेस को 27 फ़ीसदी एवं आम आदमी पार्टी को 21 फ़ीसदी वोट मिलेंगे जबकि अन्य दलों को छह फ़ीसदी तक वोट मिल सकते हैं।

इस ओपिनियन पोल के मुताबिक उत्तर गुजरात की 32 विधानसभा सीटों में से लगभग 20 से 24 विधानसभा सीटों पर बीजेपी जीतेगी एवं आठ से 12 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस व एक सीट पर आम आदमी पार्टी एवं एक सीट पर अन्य जीत सकता है।

वह मध्य गुजरात की बात की जाए तो मध्य गुजरात में 61 विधानसभा सीटों में से 45 से 49 विधानसभा सीटों पर बीजेपी हावी है , 10 से 14 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस एवं 2 विधानसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी व 2 विधानसभा सीटों पर अन्य दल जीत दर्ज कर सकते हैं।

वहीं दक्षिण में 35 विधानसभा सीटों में से 27 से 31 विधानसभा सीटों पर बीजेपी एवं 2 से 6 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस व 2 विधानसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी एवं 1 विधानसभा सीट पर अन्य जीत दर्ज कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव ओपिनियन पोल , Sardarshahar By Election Opinion Poll

वहीं इसी तरह गुजरात के 182 विधानसभा क्षेत्र में 134 से 142 विधानसभा सीटें बीजेपी के खाते में जा सकती है , 28 से 36 विधानसभा सीटें कांग्रेस के खाते में , 7 से 15 विधानसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी एवं लगभग 2 विधानसभा सीटों पर अन्य दल बढ़त बना सकते हैं।

2017 में बीजेपी ने 99 एवं कांग्रेस ने 77 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की , वही पिछली बार आम आदमी पार्टी को एक विधानसभा सीट पर जीत नहीं मिली थी , एवं अन्य दल व प्रत्याशी 6 विधानसभा सीटों पर जीते थे।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Tags

Share this post:

Related Posts