राजस्थान में निकली पांचवी पास भर्ती : बिना एग्जाम होगा सिलेक्शन

News Bureau
2 Min Read

राजस्थान में निकली पांचवी पास भर्ती : बिना एग्जाम होगा सिलेक्शन

राजस्थान में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है कि राजस्थान विधानसभा में पांचवी पास युवाओं के लिए फोर्थ क्लास की वैकेंसी निकाली गई है।

राजस्थान विधानसभा सचिवालय में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के लिए भर्ती निकाली गई है इस भर्ती में 11 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है । जिसमें से 2 पद सामान्य वर्ग , 3 पद ओबीसी वर्ग , 2 पद एमबीसी वर्ग एवं चार पद ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए है।

इस भर्ती में सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को लेवल फर्स्ट के तहत 5200 से लेकर ₹20200 तक दिए जाएंगे, शुरुआती 2 साल प्रोबेशन पीरियड के दौरान सिलेक्ट होने के बावजूद अभ्यार्थी को लगभग ₹12500 सैलरी दी जाएगी एवं यह पीरियड कंप्लीट होने के बाद उन्हें सैलरी के साथ एवं दूसरे सरकारी लाभ भी उपलब्ध करवाए जाएंगे।

युवाओं के लिए विशेष बात यह है कि इस भर्ती में आवेदन करने वाला उम्मीदवार शैक्षणिक योग्यता में मात्र पांचवी पास ही जरूरी हैं, उम्मीदवार को राजस्थानी एवं हिंदी भाषा के बारे में ज्ञान होना चाहिए ।

वही इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से 20 साल तक होनी चाहिए ।

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सामान्य कैटेगरी के उम्मीदवारों की फीस ₹600 एवं अन्य कैटेगरी के उम्मीदवारों की फीस ₹400 रखी गई है जो कि ऑनलाइन पे करनी होगी।

पीस पार्टी में अगर ज्यादा आवेदन प्राप्त होते हैं तो प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा अन्यथा उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा उसके बाद मेरिट के आधार पर फाइनल पोस्टिंग दी जाएगी ।

यह भी पढ़ें आधार कार्ड में कैसे करवाएं फोटो चेंज, अगर आपको पसंद नहीं है अपने आधार कार्ड की फोटो तो ऐसे करवाएं अपडेट ….. .।

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए युवा assembly.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं , आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जून हैं। ‌‌।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha