लोकसभा आचार संहिता को 78 दिन बचे, भजन सरकार के मंत्रिमंडल का गठन नहीं

लोकसभा आचार संहिता को 78 दिन बचे, भजन सरकार के मंत्रिमंडल का गठन नहीं प्रदेश में मंत्रिमंडल गठन का अभी तक इंतजार है एवं मंत्रिमंडल…

लोकसभा आचार संहिता को 78 दिन बचे, भजन सरकार के मंत्रिमंडल का गठन नहीं

प्रदेश में मंत्रिमंडल गठन का अभी तक इंतजार है एवं मंत्रिमंडल गठन होने से पहले भाजपा सरकार ने एक नया इतिहास बना दिया है, 1980 में सबसे ज्यादा 13 दिन मंत्रिमंडल गठित होने में लगे थे लेकिन इस बार 22 दिन गुजर चुके हैं और अब भी करीब 45 विभागों की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री के पास है एवं दोनों उपमुख्यमंत्री कैबिनेट मंत्री की शपथ तो ले चुके हैं लेकिन उनके पास कोई विभाग नहीं है।

राजस्थान के अलावा छत्तीसगढ़ एवं मध्य प्रदेश में भी बीजेपी जीती थी एवं वहां पर मंत्रिमंडल घटित हो चुके हैं लेकिन राजस्थान में बताया जा रहा है कि 27 या 28 दिसंबर के आसपास भजन सरकार का मंत्रिमंडल शपथ ले सकता हैं।

3 दिसंबर को विधानसभा चुनाव का परिणाम जारी हो चुका था एवं अब 2019 के लोकसभा चुनाव की बात की जाए तो 11 मार्च को आचार संहिता लग चुकी थी एवं इस बार भी 10 या 11 मार्च को आचार संहिता लग सकती हैं।

भजन सरकार के पास लोकसभा चुनाव से पहले 100 दिन महत्वपूर्ण थे जिनमें कई वादे पूरे किए जा सकते थे, लेकिन इनमें से 22 दिन बीत चुके हैं।

सचिवालय से प्रतिदिन मंत्रियों के अभाव में करीब डेढ़ सौ फैसले अटक रहे है, चिरंजीव , प्रशासन शहरों के संग अभियान, खेल गतिविधियों, मेडिकल स्टोर का भुगतान रुकने सहित कई कार्य अनिर्णय की स्थिति में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *