अगर ये 8 ऐप्स हैं आपके मोबाइल में , तो हो सकता हैं लाखों का नुक़सान

News Bureau
3 Min Read

वैसे तो गूगल प्ले स्टोर से गूगल द्वारा समय-समय पर एप्स को स्कैन करके नुकसानदायक एप्स को डिलीट किया जाता है , लेकिन कई बार गूगल प्ले स्टोर पर ऐसी एप्स भी मौजूद रहते हैं जो हर व्यक्ति के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं एवं गूगल ने जुलाई 2022 में भी इसी प्रकार के 8 नुकसानदायक एप्लीकेशन की पहचान करते हुए उन्हें गूगल प्ले स्टोर से डिलीट कर दिया है ।

हालांकि उनका एपीके  गूगल पर उपलब्ध हो सकता है , आइए जानते हैं कौन कौन से ऐप है नुकसानदायक , जिन्हें गूगल ने प्ले स्टोर से हाल ही में डिलीट किया है ।

  • Vlog Star Video Editor  – यह एक वीडियो एडिटर ऐप है ,  जिसके अभी तक 10 लाख से ज्यादा डाउनलोडर थे ।
  • Creative 3D Launcher – यह भी एडिटिंग ऐप है जिसके 10 लाख से ज्यादा डाउनलोडर थे ।
  • Wow Beauty Camera – यह एक कैमरा एप है जो की फोटो को विभिन्न प्रकार के फिल्टर करता है। इस एप्लीकेशन के करीब एक लाख डाउनलोडर थे
  • Gif Emoji Keyboard – यह एक कीबोर्ड इमोजी एवं विभिन्न प्रकार के फिचर्स उपलब्ध करवाने वाला ऐप है जिसके एक लाख डाउनलोडर थे।
  • Freeglow Camera 1.0.0 यह ऐप्प फोटो एडिटिंग संबंधित था एवं इसे ऐप्स के 5000 डाउनलोडर थे।
  • Coco Camera v1.1  – यह ऐप भी फोटो खींचने एवं वीडियो रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है एवं इस एप्लीकेशन के 1000 डाउनलोडर थे ।
  • Funny Camera’ by KellyTech – यह एप्लीकेशन फोटोस को मजाकिया अंदाज में एडिटिंग करने का आप्शन उपलब्ध करवाता है । एवं यह एप्लीकेशन 50,000 डाउनलोड थे ।
  • ‘Razer Keyboard & Theme’ by rxcheldiolola – ऐसे एप्लीकेशन में कीबोर्ड व थीम को अलग डिजाइन देने के फीचर्स उपलब्ध है । एवं इस एप्लीकेशन के भी पचास हजार डाउनलोडर थे।

अगर आपके मोबाइल में इन आठ एप्स में से कोई भी एप्स है ,  तो जल्दी से डिलीट कर दीजिए । एवं गूगल ने भी प्ले स्टोर से इन एप्स को हानिकारक बताते हुए डिलीट कर दिया है।

ऐसे में जाहिर है कि इन एप्स का मोबाइल में यूज करना बहुत खतरनाक हो सकता है।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha