विधानसभा चुनाव 2023 : बीजेपी राजस्थान में करवा रही है सर्वे , तलाश रही जमीनी हकीकत

News Bureau
2 Min Read

विधानसभा चुनाव 2023 : बीजेपी राजस्थान में करवा रही है सर्वे , सीएम फेस के लिए भी जनता से सवाल

राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 में होंगे लेकिन जहां पर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी जमीन तलाशने के लिए सर्वे करवा रही हैं , भारतीय जनता पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व भी राजस्थान में भाजपा की जमीनी स्तर पर हकीकत जानने के लिए सर्वे करवा रहा है ।

मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय से राजस्थान के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी की जमीनी हकीकत की रिपोर्ट बना रही है । वही इसके अलावा जेपी नड्डा और अमित शाह ने भी अपने स्तर पर राजस्थान में सर्वे शुरू करवा दिए हैं ।

बताया जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व द्वारा करवा करवाए जा रहे इन सर्वे के आधार पर ही राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों को टिकट वितरण किए जाएंगे । बीजेपी की अलग-अलग टीमें प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से तीन-चार ऐसे नाम तैयार कर रही है जो जिताऊ उम्मीदवार हो । इसके अलावा ऐसे नेताओं के भी नाम शामिल किए जा रहे हैं जो या तो निर्दलीय हैं या फिर अन्य किसी पार्टी से हैं लेकिन पार्टीयों से मनमुटाव चल रहे हैं और उन नेताओं के जीतने की उम्मीदें भी प्रबल हो। एवं ऐसे नेताओं को चुनाव से पहले भाजपा में शामिल करने का काम किया जाएगा। इस बार बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं के भी टिकट कटने की आशंकाएं जताई जा रही है।

राजस्थान में अमित शाह एवं पीएम मोदी ने दौरा करके विधानसभा चुनाव 2023 से 1 साल पहले ही राजस्थान में हलचल बढ़ा दी । भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी जल्द ही राजस्थान के विभिन्न शहरों में अपना दौरा करने वाले हैं ,  एवं राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की राजस्थान से निकलेगी। व अन्य पार्टीयां भी विधानसभा चुनाव को नजदीक देख जनता तक पहुंचना शुरू हो चुकी हैं।

पढ़ें अभी आरएलपी ने विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर शुरू की तैयारियां , नागौर में बेनीवाल ने ली मीटिंग ….

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना सावन के पहले सोमवार की हार्दिक शुभकामनाएं , भेजना चाहते हैं