राजस्थान कांग्रेस: 60 विधायक कांग्रेस आलाकमान के पक्ष में , गहलोत पायलट से उठा भरोसा ?

News Bureau
2 Min Read

दैनिक भास्कर द्वारा राजस्थान में कांग्रेस विधायक का एक सर्वे किया गया, जिसमें प्रदेशभर के सभी 107 विधायकों से राजस्थान कांग्रेस में चल रही गुटबाजी को लेकर सवाल पूछा गया , राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के 108 विधायक हैं , पिछले दिनों एक विधायक का निधन हो चुका हैं , जो कि‌ सरदारशहर से विधायक थे।

लेकिन दैनिक भास्कर के इस सर्वे की रिपोर्ट ने राजस्थान कांग्रेस में एक बार फिर कांग्रेस में हलचल बढ़ाने का काम किया है। दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक अब तक राजस्थान में दो गुट माने जाते थे अशोक गहलोत का गुट और सचिन पायलट का गुट ।

लेकिन प्रदेश में अब एक और गुट की एंट्री हो चुकी है यह गुट कांग्रेस आलाकमान यानी कि राष्ट्रीय नेतृत्व को समर्थन करता है ‌।

राजस्थान में दैनिक भास्कर की टीम ने जब कांग्रेस के सभी विधायकों से इसके बारे में राय जाननी चाही तो 60 विधायकों ने खुद को आलाकमान के समर्थन में बताया । 60 विधायकों ने कहा कि ना तो वे सचिन पायलट के खेमे से जुड़े हुए हैं , और ना ही अशोक गहलोत के खेमे से उनका संबंध हैं।

हालांकि 46 विधायक ऐसे हैं जो कि कांग्रेस का समर्थन करते हैं एवं पहली बार विधायक चुने गए हैं, ऐसे में इन विधायकों में राजनीतिक अनुभव की कमी होने के कारण असमंजस की स्थिति में है , एवं आलाकमान की फैसले का इंतजार है। , लेकिन इन विधायकों का कहना है कि वे ना तो सचिन पायलट के चेहरे पर विधायक हैं, ना ही अशोक गहलोत।

यह भी पढ़ें विधानसभा चुनाव 2023 : बीजेपी राजस्थान में करवा रही है सर्वे , तलाश रही जमीनी हकीकत

जबकि विधायक दल की बैठक का विरोध करने वाले विधायकों की संख्या 92 बताई जा रही थी , ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि क्या कांग्रेस आलाकमान ने सभी विधायकों पर दबाव बनाया है या फिर ये विधायक एक्शन के डर से आलाकमान में निष्ठा बता रहे हैं।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना सावन के पहले सोमवार की हार्दिक शुभकामनाएं , भेजना चाहते हैं