अलवर ग्रामीण विधानसभा चुनाव परिणाम, इतिहास जातीय समीकरण | Alwar rural assembly election result 2023

अलवर ग्रामीण विधानसभा चुनाव परिणाम, इतिहास जातीय समीकरण | Alwar rural assembly election result 2023

अलवर ग्रामीण विधानसभा चुनाव जातीय समीकरण , अलवर ग्रामीण विधानसभा चुनाव परिणाम 2023 लाइव रिजल्ट , Alwar gramin vidhansabha chunav parinaam , Alwar rural election result 2023 , अलवर ग्रामीण विधानसभा इतिहास जातीय समीकरण

अलवर ग्रामीण विधानसभा सीट एससी वर्ग यानी कि अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित विधानसभा सीट हैं एवं अलवर ग्रामीण विधानसभा सीट  2008 के परिसीमन में अस्तित्व में आई।

राजस्थान की सभी विधानसभा सीटों का इतिहास एवं चुनाव परिणाम जानने के लिए यहां पर क्लिक करें

अलवर ग्रामीण विधानसभा सीट से 2018 के विधानसभा चुनाव में वर्तमान राजस्थान के मंत्रिमंडल में शामिल टीकाराम जूली ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा, टीकाराम जूली को 2018 के विधानसभा चुनाव में 85752 वोट प्राप्त हुए एवं टीकाराम जूली के सामने प्रतिद्वंदी प्रत्याशी मास्टर रामकिशन ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा एवं मास्टर रामकिशन को 59275 वोट प्राप्त हुए।

2013 के विधानसभा चुनाव में जयराम जाटव ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा एवं 60066 प्राप्त करने में सफल रहे , जयराम जाटव के सामने कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ रहे टीकाराम जूली को 33267 वोट प्राप्त हुए। 2013 की विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जयराम जाटव विधानसभा सदस्य के तौर पर अलवर ग्रामीण विधानसभा सीट से विधानसभा पहुंचे।

यह भी पढ़ें पुष्कर विधानसभा चुनाव परिणाम इतिहास जातीय समीकरण Pushkar Vidhansabha Election Result 2023

2008 के विधानसभा चुनाव में टीकाराम जूली ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़कर 35896 मत प्राप्त करने में सफल रहे एवं टीकाराम जूली के सामने चुनाव लड़ रहे भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जगदीश प्रसाद को 27371 वोट प्राप्त हुए। यानी कि 2008 विधानसभा चुनाव में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के टीकाराम विधानसभा से चुने गए।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Related Posts