मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की घोषणा: राजस्थान में ओबीसी आरक्षण 27% होगा, जातिगत जनगणना होगी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की घोषणा: राजस्थान में ओबीसी आरक्षण 27% होगा, जातिगत जनगणना होगी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान में......

- Advertisement -

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की घोषणा: राजस्थान में ओबीसी आरक्षण 27% होगा, जातिगत जनगणना होगी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान में जातिगत जनगणना करवाने की घोषणा की हैं एवं इसी के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विश्व आदिवासी दिवस पर मानगढ़ धाम में हो रही जनसभा में ओबीसी का आरक्षण 21 प्रतिशत से बढ़ाकर 27% करने की घोषणा की है।

मूल ओबीसी के लिए अलग से से प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा भी की है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि जातिगत जनगणना होनी चाहिए तो पूरे देश में एक मैसेज चला जाएगा, हम चाहते हैं कि राजस्थान में आपकी भावनाओं के हिसाब से जातिगत जनगणना शुरू होगी, जाति के आधार पर जिसका जितना हक है उतना मिलेगा।

यह भी पढ़ें ISRO को सफलता: चंद्रयान 3 को लेकर खुशखबरी, इस दिन लैंडिंग की तैयारी

राजस्थान में 70% आरक्षण

राजस्थान में वर्तमान में एससी वर्ग को 16% आरक्षण है, राजस्थान में एसटी वर्ग को 12% आरक्षण है, राजस्थान में ओबीसी को 27% आरक्षण है, ईडब्ल्यूएस वर्ग को 10% आरक्षण है एमबीसी वर्ग को 5% आरक्षण है।

यानी कि राजस्थान में अब 70 फ़ीसदी आरक्षण हो जाएगा।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha