राजस्थान में बीजेपी अभी जारी नहीं करेगी टिकट, टिकट कटने वाले नेताओं की नाराजगी की संभावना

राजस्थान में बीजेपी अभी जारी नहीं करेगी टिकट, टिकट कटने वाले नेताओं की नाराजगी की संभावना राजस्थान में दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं एवं…

राजस्थान में बीजेपी अभी जारी नहीं करेगी टिकट, टिकट कटने वाले नेताओं की नाराजगी की संभावना

राजस्थान में दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं एवं इससे पहले राजस्थान को लेकर भारतीय जनता पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व हर एक गतिविधि पर नजर रख रहा हैं, भारतीय जनता पार्टी के लिए राजस्थान फतेह करना मुश्किल माना जा रहा है क्योंकि यहां पर कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुनावी समय में कई लुभावनी योजनाएं शुरू की है।

राजस्थान में 2 सितंबर से केंद्रीय नेताओं की नेतृत्व में परिवर्तन यात्रा निकाली जाएगी, 2 सितंबर से शुरू होने वाली परिवर्तन यात्रा राजस्थान की 200 सीटों को कवर करेगी।

भारतीय जनता पार्टी की नेतृत्व का मानना है कि अगर परिवर्तन यात्रा से पहले टिकट वितरण किया जाता है तो टिकट कटने वाले नेता परिवर्तन यात्रा से दूरी बना सकते हैं या परिवर्तन यात्रा का विरोध कर सकते हैं ‌।

परिवर्तन यात्रा में भीड़ जुटाने के लिए भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ की तर्ज पर राजस्थान में पहले टिकट वितरण नहीं करेगी, बता दे की मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ में 17 अगस्त को कई विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई।

परिवर्तन यात्रा के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी राजस्थान में कांग्रेस सरकार की योजनाओं की सफलता एवं भ्रष्टाचार, बलात्कार जैसे मुद्दों को उठाएगी।

परिवर्तन यात्रा को सवाई माधोपुर की रणथंभौर से 2 सितंबर को जेपी नड्डा शुरू करेंगें, इस यात्रा से करीब 47 विधानसभा सीटें कवर की जाएगी।

3 सितंबर को अमित शाह बेणेश्वर धाम से यात्रा की शुरुआत करेंगे एवं यह यात्रा 52 विधानसभा सीटे कवर करेगी।

4 सितंबर को राजनाथ सिंह जैसलमेर के रामदेवरा से इस यात्रा की शुरुआत करेंगे एवं 51 विधानसभा सीटों को कवर किया जाएगा।

5 सितंबर को गोगामेड़ी से नितिन गडकरी परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे एवं इस यात्रा से 50 विधानसभा सीटों को कवर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें मायावती बोली अकेले लड़ेंगे चुनाव, बहुजन समाज पार्टी नहीं करेगी किसी के साथ गठबंधन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *