दंगा भड़काने को लेकर बजरंग पूनिया,साक्षी मलिक एवं विनेश फोगाट के खिलाफ मामला दर्ज

दंगा भड़काने को लेकर बजरंग पूनिया,साक्षी मलिक एवं विनेश फोगाट के खिलाफ मामला दर्ज़

भारतीय कुश्ती महासंघ के तत्कालीन अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने बजरंग पूनिया ,विनेश फोगाट एवं साक्षी मलिक के खिलाफ धारा 147 यानी कि दंगा कराने , धारा 149 यानी कि गैरकानूनी जमावड़ा, धारा 188 यानी कि सरकारी कर्मचारी की विधिवत आदेश की अवहेलना , धारा 186 यानी कि सरकारी कर्मचारियों के काम में बाधा डालना , धारा 332 सरकारी कर्मचारियों को चोट पहुंचाना , धारा 353 यानी कि सरकारी कर्मचारियों को ड्यूटी से रोकने के लिए आपराधिक बल एवं इसके साथ ही सार्वजनिक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम की धारा तीन के तहत आरोप लगाए हैं।

इधर पुलिस ने पहलवानों को हिरासत में लेने के बाद जंतर-मंतर से सारा सामान हटा दिया है एवं इस जगह को साफ कर दिया हैं।

विनेश फोगाट ने कहा कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर करने में 7 दिन लगते हैं एवं शांतिपूर्ण आंदोलन करने वाले पहलवानों पर एफआईआर करने के लिए 7 घंटे भी नहीं लगे क्या इस देश में तानाशाही की शुरुआत हो चुकी है ?

यह भी पढ़ें पहलवानों के समर्थन में किसान : दिल्ली के बॉर्डर सील , चप्पे-चप्पे पर पुलिस मौजूद

हिरासत में लिए गए रेसलर को छोड़ने के बाद रेसलर देर रात जंतर मंतर पर गए थे लेकिन उन्हें वहां पर अनुमति नहीं दी गई है वह वापस भेज दिया गया।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Related Posts