कांग्रेस की बाड़ाबंदी : नाराज विधायकों पर रखी जा रही निगरानी

कांग्रेस की बाड़ाबंदी राजस्थान में 10 जून को राज्यसभा चुनाव होने हैं , एवं राजस्थान में 4 सीटों के लिए......

- Advertisement -

कांग्रेस की बाड़ाबंदी

राजस्थान में 10 जून को राज्यसभा चुनाव होने हैं , एवं राजस्थान में 4 सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव होंगे जिसमें से दो राज्य सभा सीटें कांग्रेस जाती दिख रही है वहीं एक सीट बीजेपी के खाते में जाती दिख रही है, पीछे बची एक सीट पर रोचक मुकाबला होने की उम्मीद है।

क्योंकि इस सीट के लिए कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी दोनों पार्टियां जीतने के लिए तैयारियों में जुट चुकी है। राजनीति में तैयारियों का मतलब विधायकों पर तिरछी नजर या फिर बाडा़बदी ।

बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों में से एक विधायक कांग्रेस की बाड़ा बंदी में पहुंच गए हैं . लेकिन बाकी बचे विधायक कांग्रेस की बाड़ाबंदी में जाने से इंकार कर चुके हैं , ऐसे में कांग्रेस के लिए यह एक बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है।

कांग्रेस की बाड़ा बंदी उदयपुर के उसी होटल में हुई है जिस होटल में कांग्रेस ने पिछले दिनों चिंतन शिविर का आयोजन किया था , ताज अरावली होटल में अब तक 90 से ज्यादा विधायक पहुंच चुके हैं और तीनों सीटों पर जीत के लिए अभी तक लगभग 30 विधायकों का आना जरूरी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भी शनिवार सुबह होटल में आने की खबर मिल रही है।

इन विधायकों में कांग्रेस के अलावा कई निर्दलीय एवं एक बसपा के विधायक भी शामिल है।

वही इधर भारतीय जनता पार्टी के नेता भी आपने विधायकों पर नजर बनाए हुए हैं , और निर्दलीय सहित अन्य विधायकों को अपने पक्ष में करने की तैयारियों में जुटे हुए हैं।

ऐसे में अब देखना होगा कि राजस्थान के एक रोचक सीट पर कौन अपना दांव जीत पाता है ?

कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी शुक्रवार शाम को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि कांग्रेस तीनों सीटों पर जीत दर्ज करेगी। और सचिन पायलट के भी जल्द ही उदयपुर बाड़ाबंदी में पहुंचने की खबरें मिल रही है।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha