भारत में कोविड-19 की तीसरी लहर ने पैर पसारे

लगातार बढ़ रहा कोविड-19 भारत में ओमिक्रोन की विशाल दस्तक भारत में कोविड-19 के टीकाकरण की जो रफ्तार हैं उससे तेज रफ्तार में लगातार कोविड-19…

लगातार बढ़ रहा कोविड-19 भारत में ओमिक्रोन की विशाल दस्तक

भारत में कोविड-19 के टीकाकरण की जो रफ्तार हैं उससे तेज रफ्तार में लगातार कोविड-19 की तीसरी लहर का संक्रमण फैल रहा है। राजस्थान , नई दिल्ली , बिहार , उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू एवं अन्य कई तरह की पाबंदियां लगा दी गई है। दिल्ली सरकार ने कोई संक्रमण के मामलों में तेजी को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू भी लगा दिया है।

लेकिन बड़े शहरों में अब भी आम जन कोविड 19 के प्रोटोकॉल फाॅलो करते नजर नहीं आ रहे हैं , मंगलवार को राजस्थान में 1137 कॉविड संक्रमित रोगी सामने आए हैं , वहीं अकेले जयपुर में 745 को भी संक्रमित मामले पाए गए हैं। , जांच दुगुनी करने के बाद 79.95 फीसदी मरीजों की संख्या बढ़ गई है। राजस्थान के जोधपुर , अजमेर , अलवर , भीलवाड़ा, कोटा, जयपुर सहित कई जिलों में कोविड-19 लगातार तेजी के साथ बढ़ रहा है।

15 वर्ष से 18 वर्ष तक के बच्चों के भी टीकाकरण लगातार जारी है ,  करीब 4000 विद्यालयों डोज के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

कोविड-19 वैक्सीन सर्टिफिकेट कैसे डाउनलोड करें

उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में आगामी 2 महीने बाद विधानसभा चुनाव है लेकिन लगातार कोविड संक्रमण बढ़ते मामले चिंता पैदा कर रहे हैं  , दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं एवं उन्होंने बताया कि हल्के लक्षण महसूस होने के बाद को आइसोलेट किया हुआ जांच करवाने पर कोविड संक्रमित पाए गए। जो उनसे पिछले दिनों में मिले हैं उनसे निवेदन है कि वह अपनी जांच करवा दें।

लेकिन इसके बावजूद राष्ट्रीय नेता किसी भी प्रकार के कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुसरण नहीं कर रहे हैं , यहां तक कि ज्यादातर नेता मास्क तक नहीं लगाते हैं , एवं  लगातार रोड शो एवं जनसभाओं का आयोजन कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ चुनाव आयोग ने स्पष्ट कर दिया है कि विधानसभा चुनाव निश्चित समय पर ही होंगे किसी भी स्थिति टाले नहीं जाएंगे , एवं चुनाव आयोग ने यह भी कहा कि विधानसभा चुनाव वाले राज्यों में वैक्सीन लगवाने की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *