GB whatsapp ke nuksan जीबी व्हाट्सएप के नुकसान

News Bureau
3 Min Read

GB whatsapp ke nuksan

वर्तमान दौर में व्हाट्सएप तो लगभग सभी यूज करते हैं और हर मोबाइल यूजर का मैसेजिंग ऐप में सबसे पसंदीदा ऐप व्हाट्सएप ही है। लेकिन व्हाट्सएप के कुछ विशेष फिचर्स को एडिट करके बनाया गया व्हाट्सएप (whatsapp) जीबी व्हाट्सएप कहलाता है। जीबी व्हाट्सएप का एक अन्य रूप एफएम व्हाट्सएप है।

भारत के ₹1 के बराबर पाकिस्तान के कितने रुपए होते हैं , आप जानकर चौंक जाएंगे ……

GB Whatsapp kya hain

जीबी व्हाट्सएप व्हाट्सएप ऐप को एडिट करके बनाया गया है नया एप्लीकेशन हैं जो व्हाट्सएप कंपनी की तरफ़ से अधिकृत नहीं है।

GB Whatsapp ke fayde

जीबी व्हाट्सएप में कुछ एडवांस फीचर्स मिलने की वजह से लोग इसे पसंद करते हैं, जैसे किसी से चैट करते वक्त सामने वाले यूजर द्वारा किसी मैसेज को हटाने के बाद भी खुद के फोन से वह मैसेज डिलीट ना होना।  , सामने वाले यूजर को बिना पता चले उसका स्टेटस देखना, अपना लास्ट सीन छुपाना, चैट में मैसेज पढ़ने के बाद भी सामने वाले को ब्लू तक नहीं दिखना इत्यादि।

GB Whatsapp ke nuksan

जाहिर सी बात है कि यह ऐप व्हाट्सएप का नहीं होने की वजह से हमारा डाटा किसी और के पास से होता है। हालांकि व्हाट्सएप कंपनी ने 2018 में जेबी व्हाट्सएप जैसे एडिट एप्स को बंद करने का प्रयास किया लेकिन कुछ दिनों के बाद इन लोगों ने एडवांस फीचर्स डालकर फिर से स्टार्ट कर दिया।

जीबी व्हाट्सएप जैसे एप्लीकेशन को यूज करने वालों का डाटा कभी भी सुरक्षित नहीं रह सकता। क्योंकि इस तरह की ऐप गूगल प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध नहीं होते हैं । अब बात आती है कि आखिर हमारे डाटा को यह लोग क्या करते हैं? तो आपको बता दें कि इस तरह के ऐप्स हमारे डाटा को इकट्ठा करके हमारी प्राइवेसी पॉलिसी का उल्लंघन करते हुए हमारे डाटा को बाजार में बेचा जाता है।

इस तरह के एप्प यूज करने वाले यूजर्स की डाट लीक होने की संभावनाएं बहुत ज्यादा रहती है।

Pan Card Track – Online Pan card status

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha