गूगल पर कभी भी यह सर्च मत करना वरना पछताओगे

News Bureau
3 Min Read

आज के जमाने में गूगल हर व्यक्ति का साथी बन गया है अगर मनोरंजन करना हो या कहीं यात्रा करनी हो या फिर किसी को पेमेंट करना हो या फिर कुछ जानकारी जाननी हो तो सबसे पहले आपके जहन में गूगल जाएगा क्योंकि यह सभी चीजें एक साथ गूगल पर ही मिल सकती हैं। 

Img 20211011 110856

लेकिन आज हम आपको कुछ अलग बताने वाले हैं हम आपको यह बताने वाले हैं कि आप गूगल पर कभी भी यह चीजें सर्च मत करना वरना आपके पास पछताने के सिवा कुछ नहीं रहेगा।

सबसे पहले हम आपको बता दिया कि गूगल पर वैसे तो हम कुछ भी सर्च करें उसका रिजल्ट जरूर आएगा लेकिन यह चीजें सर्च करने के बाद आपको नुकसान हो सकता है।

गूगल पर क्या सर्च ना करें

  • अगर आप गूगल यूज करते हैं तो गूगल पर कभी भी मजाक में भी आपको ऐसा नहीं करना चाहिए जैसे कि बम कैसे बनता है , किसी व्यक्ति को रहस्यमय तरीके से कैसे मारे इत्यादि । यह सभी सर्च करने के बाद अक्सर सभी सहयोग से देश में कोई घटना घटित हो जाती है तो पुलिस आपको पूछताछ करके परेशान भी कर सकती है।
  • अक्सर कई लोग बीमार होने पर सलाह के लिए गूगल पर इलाज के बारे में जानकारी सर्च करते हैं , हम आपको बताते हैं कि गूगल पर ज्यादातर बीमारियों के इलाज के बारे में लेखकों द्वारा अपने मन की बातें या फिर कहीं सुनी हुई बातें लिखी गई है , लोग गूगल पर लिखी हुई बातों को सच मानकर अपनी जान भी गंवा सकते हैं। इसलिए हम आपको सलाह देते हैं कि आप कभी भी गूगल पर इलाज के बारे में सर्च ना करें।
  • कुछ लोग गूगल पर जाकर के www.google.com लिखते हैं , लेकिन हम आपको बता देंगे आप को गूगल पर www.google.com लिखने की जरूरत नहीं होती है आप सीधा ही टाइप कर कर सकते हैं ।
  • अगर आप कभी भी कुछ निजी जानकारी खोजते हैं तो कभी भी गूगल ओपन टैब में खोजने से बचें, गूगल ने एक अपडेट में गुप्त टैब स्टार्ट किया है अगर आप गुप्त टैब में खोजते हैं तो आपका सर्च हिस्ट्री कोई नहीं देख सकता , इसीलिए हमेशा गूगल गुप्त टैब में सर्च करने की आदत डालें।

 

अगर आप ऐसी ही और जानकारियां पाते रहना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जरूर जुड़े

Click

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha