गुजरात में ओवैसी अपना मुसलमान वोटरों पर कितना प्रभाव छोड़ पाएंगे ?

गुजरात में ओवैसी अपना मुसलमान वोटरों पर कितना प्रभाव छोड़ पाएंगे ? गुजरात में विधानसभा चुनावों की तिथि का ऐलान......

- Advertisement -

गुजरात में ओवैसी अपना मुसलमान वोटरों पर कितना प्रभाव छोड़ पाएंगे ?

गुजरात में विधानसभा चुनावों की तिथि का ऐलान तो नहीं हुआ है लेकिन जल्द ही विधानसभा चुनाव की तिथियों का ऐलान किया जाएगा । लेकिन इससे पहले अलग-अलग संस्थाएं भी ओपिनियन पोल के जरिए गुजरात की जनता की मन की बात को तलाशने का प्रयास कर रही है ।

सबसे पहले बात करते हैं कि एबीपीसी वोटर्स ने सर्वे में एक सवाल पूछा कि कांग्रेस पार्टी में नया अध्यक्ष बनाया गया लेकिन क्या कांग्रेस पार्टी में इससे बदलाव आएगा एवं इस सवाल पर 42% लोगों ने माना कि कांग्रेस की स्थिति अब अच्छी होगी । , 33% लोगों का मानना था कि कांग्रेस की स्थिति आप पहले से भी खराब होने वाली है, एवं 25% लोगों का मानना है कि कांग्रेस पार्टी में नया अध्यक्ष बनने से कोई भी फर्क नहीं पड़ने वाला।

एबीपी सी वोटर के सर्वे के मुताबिक असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी की ताकत को जानने के लिए एक सर्वे किया गया इस सर्वे में शामिल लोगों से  ‘गुजरात के मुसलमानों पर एआईएमआईएम का प्रभाव पड़ेगा या नहीं ?’ सवाल पूछा गया।

एबीपी सी वोटर के सर्वे के मुताबिक 30% लोगों ने कहा कि गुजरात के मुसलमान वोटरों पर ओवैसी का प्रभाव है , जबकि 69% लोगों का कहना है कि गुजरात के मुस्लिम वोटर्स पर असदुद्दीन ओवैसी अपने प्रभाव स्थापित नहीं कर पाएंगे। अगर देखा जाए तो गुजरात में असदुद्दीन ओवैसी की बजाय आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल से गुजरात की जनता ज्यादा प्रभावित है। ‌ कहा आ रहा है कि गुजरात में अरविंद केजरीवाल फिर पंजाब की तरह एक बार और चौंका सकते हैं ,  ‌ हालांकि गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के लिए सरकार बनाना भले ही मुश्किल हो लेकिन भाजपा एवं कांग्रेस के लिए सीटों की गणित आम आदमी पार्टी जरूर बिगाड़ देगी‌।

वहीं 40% लोगों का मानना है ,कि कांग्रेस इस बार विधानसभा चुनाव की लड़ाई से बाहर हो चुकी है वहीं 36% लोगों ने माना है कि कांग्रेस एवं भारतीय जनता पार्टी का ही मुकाबला होगा जबकि 18% लोगों का मानना है ‍कि इस बार आम आदमी पार्टी या फिर अन्य पार्टियां गुजरात के वोटर्स पर अपना प्रभाव स्थापित कर रही है।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha