Truecaller में अपने नंबर का नाम कैसे बदलें ? , ट्रूकॉलर में नाम कैसे बदलें

Truecaller में अपने नंबर का नाम कैसे बदलें ? , ट्रूकॉलर में नाम कैसे बदलें ट्रूकॉलर पर अपना नाम कैसे......

- Advertisement -

Truecaller में अपने नंबर का नाम कैसे बदलें ? , ट्रूकॉलर में नाम कैसे बदलें

ट्रूकॉलर पर अपना नाम कैसे बदलें , Truecaller per Naam Kaise change Kare

किसी भी अनजान नंबर से जब भी हमें कॉल आता है तो हम ट्रूकॉलर के माध्यम से उस व्यक्ति के नाम का पता लगाते हैं , लेकिन कई बार हमें अपने नाम को ट्रूकॉलर पर बदलने की आवश्यकता होती है तो हमें समझ नहीं आता कि Truecaller पर हम अपना नाम कैसे बदल सकते हैं ।

इस आर्टिकल के माध्यम से ट्रूकॉलर में आप अपने नंबर का नाम बदल सकते हैं , ट्रूकॉलर में अपना नाम बदलने के लिए सबसे पहले आपको ट्रूकॉलर एप इंस्टॉल करना पड़ेगा , ट्रूकॉलर ऐप इंस्टॉल करने के बाद आप उसमें अपने मोबाइल नंबर एंटर करिए , ध्यान रहे ट्रूकॉलर को लॉगइन उसी मोबाइल नंबर चेंज करना है जिस मोबाइल नंबर के ओनर का नाम आप बदलना चाहते हैं।

दर्ज किए गए मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएंगे जो आपको ट्रूकॉलर ऐप में दर्ज करने होंगे , अगर दर्ज किए गए मोबाइल नंबर  की सिम कार्ड आपके उसी मोबाइल डिवाइस में है तो आपको ओटीपी एंटर करने की जरूरत नहीं पड़ती।

इसके बाद आपको आपके नाम से या फिर जीमेल के माध्यम से आपका ट्रूकॉलर अकाउंट बनाने का ऑप्शन मिलेगा , आप मैनुअली ऑप्शन पर क्लिक करें और आप जो नाम टू कलर पर अपने मोबाइल नंबर पर दिखाना चाहते हैं , वह नाम एंटर कर दें ।

इसके बाद आप साउथ अपने मोबाइल में ट्रूकॉलर ऐप को इंस्टॉल रख सकते हो अन्यथा आप अपने मोबाइल से ट्रूकॉलर ऐप को अनइंस्टॉल भी कर सकते हो।

एवं आपका ट्रूकॉलर पर नाम बदल जाएगा , ट्रूकॉलर पर नाम बदलने में आमतौर पर 1 घंटे से 2 घंटे तक समय लगता है। लेकिन कई बार कुछ मिनटों में ही आपका ट्रूकॉलर पर नाम अपडेट हो जाता है।

यह भी पढ़ें दिवाली क्यों मनाई जाती है ? : दीपावली को क्यों मनाया जाता है ?

Truecaller पर आसानी से बदला जा सकता है इसके लिए आपको किसी भी प्रकार के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की जरूरत नहीं होती है।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha