श्रावण महीने में भगवान शिव को प्रसन्न कैसे करें ? इस तरह लगाएं भगवान शिव को भोग

श्रावण महीने में भगवान शिव को प्रसन्न कैसे करें ? इस तरह लगाएं भगवान शिव को भोग श्रावण महीना शुरू......

- Advertisement -

श्रावण महीने में भगवान शिव को प्रसन्न कैसे करें ? इस तरह लगाएं भगवान शिव को भोग 

श्रावण महीना शुरू होने के बाद से ही भगवान शिव के भक्त अपने आराध्य देव को प्रसन्न करने के लिए उनकी पूजा आराधना करते हैं इसी साल 4 जुलाई को मंगलवार के दिन सावन महीने की शुरुआत हो चुकी है एवं इस साल सावन महीना अधिकमास यानी कि 2 बार होने की वजह से सावन का महीना पूरे 59 दिन का होगा।

अगर आप भी भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए भोग लगाने की सोच रहे हैं तो आप नीचे दिए गए टिप्स के अनुसार भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं एवं भोग लगा सकते हैं।

सावन महीने में भगवान शिव को भोग लगाने का बेहतरीन तरीका ( श्रावण महीने में महादेव जी को भोग कैसे लगाएं )

  • भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए चावल की खीर का भोग लगाया जा सकता है , चावल की खीर से भगवान शिव एवं माता पार्वती की पूजा आराधना की जाती है साबू चावल से बनी खीर का भोग लगाना बेहद शुभ माना जाता है।
  • भगवान शिव को भोग लगाने के लिए साबूदाने की खीर बनाकर भोग सावन के महीने में अपने इष्ट को प्रसन्न करने के लिए भोग लगाया जा सकता है।
  • श्रावण के महीने में सूजी का हलवा बनाकर भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए आप भोग लगा सकते हैं एवं इसके बाद आप मंदिर या घर में उपस्थित लोगों को इसका वितरण भी कर दें।
  • आप आलू का हलवा बनाकर भगवान शिव को अर्पित कर सकते हैं एवं भोलेनाथ को श्रावण महीने में प्रसन्न करने के लिए आलू का हलवा भी बहुत भक्तों द्वारा बनाया जाता है।

यह भी पढ़ें 2023 में दीपावली कब है ? , दीवाली कब है Deepawali Kb hain

इसी तरह भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए आप अलग-अलग तरह के भोजन तैयार करके भोग लगा सकते हैं।

 

 

 

 

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha