फ्री में BA की डिग्री लेना चाहते हैं तो वर्धमान महावीर कोटा ओपन यूनिवर्सिटी में ऐसे एडमिशन लें https://www.vmou.ac.in

फ्री में BA की डिग्री लेना चाहते हैं तो वर्धमान महावीर कोटा ओपन यूनिवर्सिटी में ऐसे एडमिशन लें https://www.vmou.ac.in Vardhaman......

- Advertisement -

फ्री में BA की डिग्री लेना चाहते हैं तो वर्धमान महावीर कोटा ओपन यूनिवर्सिटी में ऐसे एडमिशन लें https://www.vmou.ac.in

Vardhaman mahaveer open University Kota admission last date , v m o u admission process

राजस्थान के वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा द्वारा महिलाओं को निशुल्क सभी प्रकार के कोर्स निःशुल्क करवाए जा रहे हैं , बता दें कि राजस्थान सरकार द्वारा 2022 के बजट में घोषणा की गई थी कि राजस्थान में सभी महिलाओं को फ्री में वी एम ओ यू यानी की वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी से निशुल्क डिग्री एवं डिप्लोमा कोर्स करवाए जाएंगे ।

2023 के जनवरी सत्र में प्रवेश लेने वाले अभ्यर्थियों में से महिला अभ्यर्थियों को 30 मार्च से पहले छात्रवृत्ति का फॉर्म भरना होगा , अन्यथा उनको फ्री में कोर्सेज नहीं करवाए जाएगी । एवं वर्तमान महावीर विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने के लिए जनवरी के सत्र की अंतिम तिथि 25 मार्च हैं , प्रवेश लेने के अंतिम तिथि दो-तीन बार बढ़ चुकी है ऐसे में प्रवेश लेने की रिनिकी अंतिम तिथि को आगे बढ़ाने की संभावना कम है।

यह भी पढ़ें मोबाइल चोरी करने पर क्या सजा मिलती हैं ? , Mobile chori karne Wale Ko Kya saja milati hai

वर्धमान महावीर विश्वविद्यालय द्वारा बीए के अलावा BSc , RS-CIT , मास कम्युनिकेशन , BAA , CCE , CAL , CPL , CRLC , CPNM , CTE , DAL , MAHI , MAPS , MAPST , MAPSY , MASO , MALS , MSSCMT , MSW सहित कई प्रकार के कोर्स यूनिवर्सिटी द्वारा करवाए जाते हैं , https://www.vmou.ac.in वेबसाइट विजिट करके ऑनलाइन माध्यम से प्रवेश ले सकते हैं। एवं ऑनलाइन माध्यम से पाठ्यक्रम की फीस भी जमा कर सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक बीए यानी बैचलर ऑफ़ आर्ट्स कोर्स की प्रत्येक वर्ष फीस करीब ₹4500 हैं , जो कि राजस्थान सरकार द्वारा वाहन की जाएगी एवं छात्रवृत्ति के रूप में छात्राओं को यह फीस रिफंड कर दी जाएगी।

विश्वविद्यालय द्वारा पाठ्यक्रम सामग्री को डाक माध्यम से परीक्षार्थियों के लिए गई एड्रेस पर पहुंचाई जाती हैं, अभ्यर्थी एग्जाम सेंटर अपने मनपसंद नजदीकी क्षेत्र में ले सकते हैं।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha