बाड़मेर की सीटों पर निर्दलीय और आरएलपी के प्रत्याशी कांग्रेस बीजेपी को दे रहे चुनौती

बाड़मेर की सीटों पर निर्दलीय और आरएलपी के प्रत्याशी कांग्रेस बीजेपी को दे रहे चुनौती

बाड़मेर जिले के सातों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस बीजेपी की इस विधानसभा चुनाव में स्थित टक्कर की बजाय इस बार निर्दलीय और आरएलपी पार्टी ने 6 सीटों पर टक्कर देने की कोशिश कर रही है।

बाड़मेर विधानसभा सीट से भाजपा नेता प्रियंका चौधरी को टिकट न मिलने की वजह से प्रियंका चौधरी ने निर्दलीय उतारकर अब भाजपा और कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी है।

बायतु विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के बालाराम मूढ़ और कांग्रेस पार्टी के हरीश चौधरी के सामने आरएलपी पार्टी के प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल ने चुनाव मैदान में उतरकर दोनों पार्टियों के पसीने छुड़ाने में कोई कमी नहीं रखी है।

शिव विधानसभा सीट की बात की जाए तो यहां से भारतीय जनता पार्टी से स्वरूप सिंह खारा एवं कांग्रेस पार्टी के अमीन खान के अलावा कांग्रेस पार्टी से बागी हुए फतेह खान एवं भाजपा के बागी रविंद्र सिंह भाटी के अलावा आरएलपी से जालम सिंह रावलोत मुकाबला को बहुत रोचक बना रहे हैं।

चौहटन विधानसभा सीट की बात की जाए तो भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर आरएलपी में शामिल हुए तरुणराय कागा का त्रिकोणीय बना दिया है।

पचपदरा विधानसभा सीट से महेश बी चौहान चौहान की टिकट कटने के बाद महेश ने निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरकर अब मुकाबला को त्रिकोणीय बना दिया है।

सिवाना विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के बागी प्रत्याशी सुनील परिहार एवं आरएलपी के महेंद्र जैन ने मुकाबला को रोचक बना दिया है एवं कांग्रेस बीजेपी को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

गुड़ामालानी विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी से कर्नल सोनाराम चौधरी एवं भाजपा से के के बिश्नोई का मुकाबला हैं, ऐसे में सिर्फ गुड़ामालानी विधानसभा सीट पर दोनों मुख्य पार्टियों के बीच है।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Tags

Share this post:

Related Posts