नेट नहीं चल रहा है क्या करें ? , Internet nahi chal raha hai kya kare

News Bureau
3 Min Read

नेट नहीं चल रहा है क्या करें ? , Internet nahi chal raha hai kya kare

अगर आपको इंटरनेट चलाते टाइम नेटवर्क में प्रॉब्लम देखने को मिलती है तो आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप अपने मोबाइल में इंटरनेट समस्या को ठीक कैसे कर सकते हैं ? , अगर आपके मोबाइल में इंटरनेट चलने में प्रॉब्लम आ रही है तो सबसे पहले अपने मोबाइल को रीस्टार्ट करें या फिर एयरप्लेन मोड स्टार्ट करके 1 मिनट बाद बंद करें ।

सामान्य तौर पर अगर नेटवर्क में प्रॉब्लम रहती है , ऐसा करने से ठीक हो जाती है।

लेकिन अगर आपके मोबाइल नेटवर्क समस्या अब भी ठीक नहीं हो रही है , तो आप अपनी सिम के संबंधित टेलीकॉम कंपनी के ऐप को इंस्टॉल करें , अपने मोबाइल नंबर से आपको लॉग इन करने के बाद  Internet Problem ऑप्शन पर क्लिक करें एवं इसके बाद आप के मोबाइल स्वत: इंटरनेट स्टेटस चेक किया जाएगा ।

अगर कोई समस्या पाई जाती है तो टेलीकॉम कंपनी संबंधित क्षेत्र में मोबाइल टावर को ठीक करने के लिए भी टीम भेज देगी ।

एवं इस तरीके से आप अपने मोबाइल इंटरनेट की समस्या की शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

हालांकि कई बार मोबाइल यूजर की गलतियां रह जाती है जैसे कि कई बार मोबाइल में दो सिम कार्ड होने की वजह से दूसरे सिम कार्ड पर इंटरनेट स्विच हो जाता है एवं मोबाइल यूजर इंटरनेट नहीं चलने की दिक्कत का सामना करता है।

यह भी पढ़ें फ्री में मोबाइल रिचार्ज कैसे करें ? फ्री में मोबाइल रिचार्ज करने का ऐप

वहीं कई बार इंटरनेट प्लान भी खत्म हो जाता है या फिर प्रतिदिन मिलने वाला इंटरनेट , मोबाइल में ऑटो अपडेट जैसे करने कोई फिचर्स चालू होने की वजह से खत्म हो जाता है।

या फिर कई क्षेत्रों में एक ही मोबाइल टेलीकॉम कंपनी के यूजर ज्यादा होने की वजह से भी इंटरनेट की स्पीड स्लो हो जाती हैं, ऐसे मैं आपको इंटरनेट की स्पीड को लेकर दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है , क्योंकि इस प्रकार की समस्या हमारे मोबाइल में ठीक करना संभव नहीं है।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha