मोबाइल कॉल रिकॉर्डिंग हमेशा के लिए बंद होने वाली हैं?

मोबाइल कॉल रिकॉर्डिंग हमेशा के लिए बंद होने वाली हैं? जानकारी मिल रही है कि स्मार्ट मोबाइल में हमेशा के......

- Advertisement -

मोबाइल कॉल रिकॉर्डिंग हमेशा के लिए बंद होने वाली हैं?

जानकारी मिल रही है कि स्मार्ट मोबाइल में हमेशा के लिए कॉल रिकॉर्डिंग बंद की जाने की तैयारी चल रही है , कुछ ऐसे संकेत मिल रहे हैं जिसके अनुसार शायद अब गूगल एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म से कॉल रिकॉर्डिंग को खत्म कर दिया जाएगा हालांकि कॉल रिकॉर्डिंग को लेकर गूगल पर से असमंजस की स्थिति में है एवं गूगल ने प्राइवेसी सिक्योरिटी का हवाला देते हुए गूगल ने एंड्रॉयड कॉल रिकॉर्डिंग को हटा दिया।

11 मई 2022 को जब गूगल ने पॉलिसी में बदलाव किया तो बताया था कि थर्ड पार्टी ऐप कॉल रिकॉर्डिंग एप्स का कार्यक्रम बंद हो गया है , एवं इसके बाद नई पॉलिसी के मुताबिक डेवलपर्स को कॉल रिकॉर्डिंग के लिए एक्सेसिबिलिटी एपीआई का ऐक्सेस मिलना बंद हो गया था , एवं थर्ड पार्टी ऐप द्वारा कॉल रिकॉर्डिंग बंद हो गई।

एवं गूगल ने कॉल रिकॉर्डिंग मैं एक यह भी बदलाव किया है कि जब भी दो लोगों के बीच बात चल रही हो और कोई व्यक्ति अगर कॉल रिकॉर्ड करना चाहता है तो सामने वाले व्यक्ति को कंप्यूटर की भाषा में सुनाई देता है कि this call is now being recorded ।

एवं गूगल के इस चेतावनी को भी हटाना है नामुमकिन है यानी कि स्मार्ट मोबाइल के अंदर कोई ऐसा सेटिंग्स नहीं है या फिर आप किसी भी ऐसे थर्ड पार्टी ऐप का सहारा नहीं ले सकते हैं , जिनसे कॉल रिकॉर्डिंग हो सकती है।

यह भी पढ़ें गुजरात की तरह राजस्थान में भी बीजेपी के फार्मूला से कट जाएगी बड़े नेताओं की टिकट

गूगल के 6A , 7 एवं 7 प्रो मोबाइल में गूगल फोन एप डिफॉल्ट डायलर के तौर पर इनस्टॉल होता है एवं इसमें अब रिकॉर्ड करने का कोई भी ऑप्शन नहीं मिल रहा है ‌‌ ।

हालांकि गूगल ने अभी तक ऐसा भी नहीं बताया है कि सभी मोबाइलों में कॉल रिकॉर्डिंग को बंद कर देना फैसला कर दिया है।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha