लोकसभा चुनाव से पहले आरएलपी कांग्रेस के बीच गठबंधन की तैयारी, बाड़मेर आरएलपी को दिया जा सकता है

लोकसभा चुनाव से पहले आरएलपी कांग्रेस के बीच गठबंधन की तैयारी, बाड़मेर आरएलपी को दिया जा सकता है  इसी साल होने वाले लोकसभा चुनाव को…

लोकसभा चुनाव से पहले आरएलपी कांग्रेस के बीच गठबंधन की तैयारी, बाड़मेर आरएलपी को दिया जा सकता है 

इसी साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में कांग्रेस एवं भाजपा एक्टिव हो गई है, भारतीय जनता पार्टी के मंत्री जिलों एवं कार्यों में जनसुनवाई के कार्यक्रम तय करेंगे, भारतीय जनता पार्टी की पदाधिकारी की जयपुर में बैठक भी ली गई एवं प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को जीतने के लिए सूत्र दिए गए।

कार्य समिति की बैठक में तय किया गया कि प्रदेश सरकार एवं संगठन जनता के बीच जाकर उनकी जनसमस्याएं सुनेंगे।

इधर कांग्रेस पार्टी भी विधानसभा चुनाव में हर के बाद अब लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है, राजस्थान में पिछले दो लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी एक भी लोकसभा सीट नहीं जीत पाई, लेकिन इस बार कांग्रेस राजस्थान में लोकसभा चुनाव जीतने के लिए क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन की तैयारी भी कर रही है।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से कांग्रेस के गठबंधन के संकेत भी मिल रहे हैं, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी बाड़मेर लोकसभा सीट आरएलपी नेता उम्मेदाराम बेनीवाल के लिए मांगेगी, एवं अन्य सीटों पर कांग्रेस पार्टी को समर्थन दे सकती हैं।

उम्मेदाराम बेनीवाल विधानसभा चुनावों में बायतु विधानसभा सीट से चुनाव हार गए थे, एवं बायतु से कांग्रेस के हरीश चौधरी ने चुनाव जीता। लेकिन पिछले 1 महीने से लोकसभा क्षेत्र में लगातार एक्टिव नजर आ रहे हैं।

17 एवं 18 जनवरी को कांग्रेस पार्टी की प्रदेश इलेक्शन कमेटी, कोर कमेटी एवं स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी, इन बैठकों में लोकसभा चुनाव की 25 पर्यवेक्षकों की बैठक भी होनी है।

यह भी पढ़ें राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में कांग्रेसी शामिल नहीं होगी, निमंत्रण अस्वीकार किया

प्रत्याशियों को लेकर एवं चुनावी रणनीति को लेकर अंतिम रूप दिए जाने की तैयारी की जा रही है।

कांग्रेस पार्टी इस बार भारतीय जनता पार्टी के सभी लोकसभा सीटे जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ने को लेकर पूरी तैयारी मैं जुटी हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *