प्रधानमंत्री मोदी ने बुलाई बैठक , देश में कोरोना फैलने की चिंता

प्रधानमंत्री मोदी ने बुलाई बैठक , देश में कोरोना फैलने की चिंता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन में फैल रहे......

- Advertisement -

प्रधानमंत्री मोदी ने बुलाई बैठक , देश में कोरोना फैलने की चिंता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन में फैल रहे कोविड-19 के बाद भारत की स्थिति को लेकर चिंता जताई है एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोपहर 3:30 पर बैठक भी बुलाई है ।

बता दें कि कोविड-19 का नया वारंट बीएफ 7 चीन सहित कई देशों में बहुत ज्यादा फैल चुका हैं, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोरोना से निपटने के लिए विभिन्न उपायों सरसा करने के लिए बैठक बुलाई है।

वहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा कि जिन देशों में ज्यादा संख्या में कोविड-19 आ रहे हैं , सभी देशों से आने वाले नागरिकों की जांच की जाएगी।

वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक में बूस्टर डोज में तेजी लाने एवं मास्क जैसी पाबंदियों को फिर से लागू करने पर विचार किया जाएगा , हालांकि लॉकडाउन या बाजार बंद करने जैसी पाबंदियां लगाए जाने की फिलहाल संभावना नहीं है।

कोरोना के बीएफ 7 वेरिएंट से भारत के पड़ोसी चीन में हालात बेहद खराब है एवं इसके अलावा अमेरिका , फ्रांस एवं इटली जैसे देशों में भी कोरोना का काफी प्रभाव देखा जा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया ने बताया कि अब तक 27 फ़ीसदी लोगों को ही कोरोना का बूस्टर टीका लगा है, एवं सरकार स्टडी के आंकड़े को बढ़ाने के लिए अभियान चलाने की तैयारी कर रही है। वहीं स्वास्थ्य मंत्री ने भीड़भाड़ के इलाकों से बचने के लिए एवं मास्क लगाने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें सिर दर्द का पक्का इलाज , जानिए सिर दर्द का घरेलू इलाज जिससे सिर दर्द हो जाएगा गायब

कोरोना की वजह से दिल्ली में एक शख्स की मौत हो गई है एवं इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी आपात बैठक बुला दी , बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कई बड़े फैसले दे सकते हैं। दिल्ली में कारण संक्रमण की दर 0.19 प्रतिशत है ।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha