PTET Result 2024- b.ed के रिजल्ट जारी, काउंसलिंग की तिथि अभी घोषित नहीं

वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा की ओर से 2 वर्षीय बीएड व 4 वर्षीय बीए बीएड & बीएससी बीएड कोर्स......

- Advertisement -

वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा की ओर से 2 वर्षीय बीएड व 4 वर्षीय बीए बीएड & बीएससी बीएड कोर्स के लिए आयोजित की गई परीक्षा का परिणाम गुरुवार को जारी कर दिया गया।

उप मुख्यमंत्री एवं उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमचंद बैरवा ने गुरुवार को वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा के रिजनल सेंटर पर परीक्षा परिणाम जारी किया।

2 वर्षीय b.ed कोर्स में हनुमानगढ़ के देवीलाल ने पहला स्थान हासिल किया, देवीलाल को 87.66 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए।

4 साल के बीए बीएड कोर्स में झुंझुनू की अक्षर सैनी ने पहला स्थान हासिल किया. बीएससी बीएड कोर्स में डूंगरपुर के मीत पसोली ने पहला स्थान हासिल किया।

प्रदेश के कई विश्वविद्यालय द्वारा फाइनल ईयर के एग्जाम के परीक्षा परिणाम जारी नहीं करने की वजह से अभी तक काउंसलिंग की तिथि की घोषणा नहीं की गई है।

पीटीईटी कोर्स में कलर 942 कॉलेज में 107630 सीटों पर प्रवेश के दिया जाएगा, बीए बीएड के 447 काॅलेज 23225 सीटों पर प्रवेश मिलेगा, बीएससी बीएड के 419 कॉलेज में 21632 सीटों पर एडमिशन मिलेगा।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha