Rajasthan Police Constable Exam : राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती की निरस्त परीक्षा की तिथि घोषित

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षाएं 13 मई से 16 मई तक आयोजित करवाई गई थी , लेकिन राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती की 14 मई…

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षाएं 13 मई से 16 मई तक आयोजित करवाई गई थी , लेकिन राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती की 14 मई को दुसरे शिफ्ट में आयोजित परीक्षा का पेपर लीक होने की वजह से निरस्त कर दिया गया ।

Rajasthan Police Constable New Exam Date 2022

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती की रद्द हुई परीक्षा का अब दुबारा 22 जून को आयोजित करवाई जाएगी ‌‌,  22 जून को आयोजित परीक्षा में परीक्षा केंद्र दिए जाने के बारे में अभी तक कोई ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है लेकिन सूत्रों के मुताबिक बीकानेर , चूरू , श्रीगंगानगर , हनुमानगढ़,  झुंझुनू , चित्तौड़गढ़ , सिरोही, सीकर ,पाली , अजमेर, टोंक , अलवर , उदयपुर, बांसवाड़ा , डूंगरपुर , राजसमंद एवं कोटा शहर में एग्जाम सेंटर दिए जा सकते हैं । हमें मिली जानकारी के अनुसार पुलिस विभाग द्वारा यहां के पुलिस अधीक्षकों को इसके लिए निर्देश भी दे दिए गए हैं ‌‌। एवं जिले के उच्चतम पुलिस अधिकारियों द्वारा एग्जाम सेंटर का निरीक्षण करने के भी आवश्यक निर्देश दिए हैं।

 पेपर रद्द क्यों हुआ ?

14 मई की द्वितीय शिफ्ट का एग्जाम आयोजित होने के बाद पुलिस विभाग को शिकायत मिलती है कि परीक्षा का पेपर लीक हो चुका है एवं इसके बाद जब पुलिस विभाग की टीम एसओजी द्वारा जांच की जाती है तो पेपर लीक पाया जाता है एवं इसके बाद पुलिस विभाग द्वारा इस पेपर को निरस्त कर दिया जाता है ।

बता दें कि इस मामले में एसओजी ने अब तक करीब दो दर्जन लोगों को गिरफ्तार भी कर दिया है। एवं लगातार इस मामले की जांच चल रही है।

क्या अब परीक्षा के लिए आवेदन दोबारा करने होंगे ‍?

पुलिस कांस्टेबल भर्ती के निरस्त हुए पेपर के लिए आपको दोबारा आवेदन नहीं करना होगा , जिन आवेदकों का पिछली बार 14 मई की दूसरी शिफ्ट में परीक्षाएं हुई थी , उन सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा देने का दोबारा मौका दिया जाएगा एवं इसके अलावा कोई भी अन्य अभ्यर्थी इस एग्जाम में शामिल नहीं हो पाएगा।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती के एडमिट कार्ड कब जारी होंगे ?

22 जून को आयोजित होने वाली परीक्षा के एडमिट कार्ड करीब 1 सप्ताह पहले जारी होंगे , यानी कि 17 जून को राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के एडमिट कार्ड जारी होने की संभावना है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े

अगर आप राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के एडमिट कार्ड व अन्य प्रकार की जानकारियां सबसे पहले पाना चाहते हैं तो आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं।

हमारा टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करने के लिए यहां क्लिक करें – Click Now