REET PAPER LEAK : सांसद हनुमान बेनीवाल ने संसद में उठाई रीट परीक्षा को रद्द करने की मांग

News Bureau
3 Min Read

रीट परीक्षा के पेपर लीक होने के बाद रीट परीक्षा को रद्द करने एवं रीट परीक्षा के पेपर लीक होने की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग लोकसभा सत्र तक पहुंच गई।

20220203 200938

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से रीट परीक्षा में हुए घोटाले को उजागर करने एवं रीट परीक्षा को रद्द करने की मांग की।

सांसद हनुमान बेनीवाल तख्तियां लेकर लोकसभा तक पहुंची एवं सांसद बेनीवाल वेल तक भी पहुंचकर रीट परीक्षा को रद्द करने की मांग की।

सांसद बेनीवाल ने बताया कि इससे पहले भी कई परीक्षाओं में रीट पेपर लीक हो चुका है और मुख्यमंत्री कार्यालय के कई अधिकारियों सहित राजस्थान के मंत्री भी पेपर लीक करने में शामिल हैं , सीबीआई जांच करके अपराधियों को जेल में डालना चाहिए । सांसद ने बताया कि रीट पेपर लीक होने पर कोई भी इसकी जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है राजस्थान सरकार उचित जवाब नहीं दे रही है। सांसद ने परीक्षा आयोजित करवाने वाली संस्थाओं पर भी सवाल उठाए।

लेकिन सांसद हनुमान बेनीवाल की इस मांग से कुछ अभ्यार्थी नाराज भी नजर आ रहे हैं अभ्यर्थियों का कहना है कि रीट परीक्षा की सीबीआई जांच होनी चाहिए , ना की रीट परीक्षा को रद्द किया जाए , अगर रीट परीक्षा को रद्द कर दिया जाता है तो उनकी मेहनत पर पानी फिर जाता है।

आपको बता दें कि राजस्थान में पिछले वर्ष हुई रीट परीक्षा में पेपर लीक होने की जानकारी मिलने के बाद राजस्थान सरकार ने जांच के लिए एसओजी की टीम गठित की एवं एसओजी की जांच में रीट परीक्षा के पेपर लीक होने की जानकारी सामने आई वहीं 35 से ज्यादा आरोपियों को एसओजी टीम गिरफ्तार भी कर चुकी है। एसओजी टीम लगातार रीट परीक्षा के पेपर करने वालों की जांच कर रही है। एवं बाड़मेर के एक कोचिंग संचालक से पुछताछ चल रही हैं , कई खुलासे होने का अंदेशा है।

उत्तर प्रदेश में ओपिनियन पोल हो सकते हैं गलत , आ सकते हैं चौकाने वाले रिजल्ट …. Uttar Pradesh opinion poll

Contents
रीट परीक्षा के पेपर लीक होने के बाद रीट परीक्षा को रद्द करने एवं रीट परीक्षा के पेपर लीक होने की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग लोकसभा सत्र तक पहुंच गई।नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से रीट परीक्षा में हुए घोटाले को उजागर करने एवं रीट परीक्षा को रद्द करने की मांग की।सांसद हनुमान बेनीवाल तख्तियां लेकर लोकसभा तक पहुंची एवं सांसद बेनीवाल वेल तक भी पहुंचकर रीट परीक्षा को रद्द करने की मांग की।सांसद बेनीवाल ने बताया कि इससे पहले भी कई परीक्षाओं में रीट पेपर लीक हो चुका है और मुख्यमंत्री कार्यालय के कई अधिकारियों सहित राजस्थान के मंत्री भी पेपर लीक करने में शामिल हैं , सीबीआई जांच करके अपराधियों को जेल में डालना चाहिए । सांसद ने बताया कि रीट पेपर लीक होने पर कोई भी इसकी जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है राजस्थान सरकार उचित जवाब नहीं दे रही है। सांसद ने परीक्षा आयोजित करवाने वाली संस्थाओं पर भी सवाल उठाए।लेकिन सांसद हनुमान बेनीवाल की इस मांग से कुछ अभ्यार्थी नाराज भी नजर आ रहे हैं अभ्यर्थियों का कहना है कि रीट परीक्षा की सीबीआई जांच होनी चाहिए , ना की रीट परीक्षा को रद्द किया जाए , अगर रीट परीक्षा को रद्द कर दिया जाता है तो उनकी मेहनत पर पानी फिर जाता है।आपको बता दें कि राजस्थान में पिछले वर्ष हुई रीट परीक्षा में पेपर लीक होने की जानकारी मिलने के बाद राजस्थान सरकार ने जांच के लिए एसओजी की टीम गठित की एवं एसओजी की जांच में रीट परीक्षा के पेपर लीक होने की जानकारी सामने आई वहीं 35 से ज्यादा आरोपियों को एसओजी टीम गिरफ्तार भी कर चुकी है। एसओजी टीम लगातार रीट परीक्षा के पेपर करने वालों की जांच कर रही है। एवं बाड़मेर के एक कोचिंग संचालक से पुछताछ चल रही हैं , कई खुलासे होने का अंदेशा है।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha