आरएलपी ने विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर शुरू की तैयारियां , नागौर में बेनीवाल ने ली मीटिंग ….

आरएलपी ने विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर शुरू की तैयारियां , नागौर में बेनीवाल ने ली मीटिंग ….  विधानसभा चुनाव को अभी तक 1 साल…

आरएलपी ने विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर शुरू की तैयारियां , नागौर में बेनीवाल ने ली मीटिंग …. 

विधानसभा चुनाव को अभी तक 1 साल बाकी है लेकिन राजस्थान में तमाम पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है , जहां बीजेपी गुप्त रूप से राजस्थान में कई सर्वे करवा रही है तो इधर कांग्रेस के राहुल गांधी ने भी राजस्थान में सर्वे करवाया है ।

वहीं राजस्थान की स्थानीय पार्टी व 2018 में अस्तित्व में आने वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने भी विधानसभा चुनाव पर अपना फोकस शुरू कर दिया है ,  आरएलपी के नेता एवं कार्यकारिणी सदस्यों के साथ बेनीवाल ने नागौर में 12 अक्टूबर को मीटिंग ली , एवं बेनीवाल ने सभी नेताओं से सुझाव मांगे ।

हनुमान बेनीवाल ने बताया कि विधानसभा चुनावों से पहले दो बड़ी रैलियां की जाएगी जिनमें से एक रैली चुरु जिले में की जाएगी , एवं दूसरी रैली के लिए अभी तक स्थान तय नहीं किया गया है । बता दें कि इससे पहले भी बेनीवाल ने 2015 से राजस्थान में कई जगहों पर बड़ी रैलियां आयोजित की , जिसमें नागौर , बाड़मेर , बीकानेर , सीकर एवं जयपुर शामिल है , वहीं अग्निपथ के विरोध के बहाने बेनीवाल ने कुछ महीने पहले जोधपुर में भी बड़ी रैली का आयोजन किया था ।

यह भी पढ़ें हनुमान बेनीवाल पर हमले का मामला : बायतु विधायक हरीश चौधरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज

हनुमान बेनीवाल की रैलियों में मुख्यतः किसानों की मांगों एवं युवाओं को रोजगार देने से संबंधित मांगों को लेकर जनता से समर्थन मांगा जाता है ।

2018 के विधानसभा चुनाव में आरएलपी ने करीब 70 जगह अपने उम्मीदवारों को चुनाव लड़वाया ‍‍, जिसमें से तीन प्रत्याशी विधानसभा सदस्य बनने में कामयाब रहे , जिनमें एक हनुमान बेनीवाल एवं दो अन्य थे। ‌

वही हनुमान बेनीवाल की बुधवार को नागौर में हुई बैठक में आरएलपी के प्रदेश अध्यक्ष पुखराज गर्ग एवं खींवसर से विधायक नारायण बेनीवाल , मेड़ता विधायक इंदिरा बावरी , प्रदेश महामंत्री उमेदा राम बेनीवाल , पूर्व विधानसभा चुनाव प्रत्याशी उदय लाल डांगी , सत्ता राम देवासी , विजयपाल बेनीवाल , बद्रीलाल सहित सैकड़ों कार्यकारिणी समिति के सदस्य एवं नेता मौजूद रहे ‌‌।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *