कांग्रेस नेता व गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या , साथी गंभीर घायल

कांग्रेस नेता व गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या पंजाब के मशहूर कलाकार सिद्धू मूसेवाला की रविवार शाम को एक काली गाड़ी में सवार होकर आई…

कांग्रेस नेता व गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या

पंजाब के मशहूर कलाकार सिद्धू मूसेवाला की रविवार शाम को एक काली गाड़ी में सवार होकर आई बदमाशों ने कलाकार व उनके साथियों पर करीब दो से चार राउंड फायर करके गंभीर घायल कर दिया ‌‌, इसके बाद सिद्धू मूसेवाला एवं उनके साथियों को अस्पताल ले जाया गया , जहां पर सिद्दू मूसेवाला को चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया।

आपको बता दें कि सिद्धु मूसेवाला कि शनिवार को ही सुरक्षा घटाकर कम कर दी गई थी , कलाकार सिद्धू मूसे वाला के पहले आठ से 10 सिक्योरिटी गार्ड होते थे , लेकिन पंजाबी मान सरकार द्वारा शनिवार को सिक्योरिटी गार्डों की संख्या घटाकर 2 कर दी गई ‌‌। पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 424 से ज्यादा वीआईपी लोगों की सुरक्षा को घटा दिया था।

सिद्धू मूसेवाला ने पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी । उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ा था ,  लेकिन विधानसभा चुनाव हार गए थे।

कलाकार सिद्धू मूसेवाला के यूट्यूब पर एक करोड़ से भी ज्यादा सब्सक्राइबर एवं इंस्टाग्राम पर करीब 70 लाख से ज़्यादा फॉलोअर्स थे। सिद्धु मूसेवाला एक पंजाबी सिंगर थे जिन्हें पूरे भारत मैं एक कलाकार के तौर पर पहचान मिली हुई थी।

आपको बता दें कि सिद्धू मूसेवाला अपने दो दोस्तों के साथ अपने गांव मानसा जा रहे थे , उसी समय दो बदमाशों ने इन पर फायरिंग शुरू कर दी , जिसमें शुभदीप सिंह सिद्धू की मौत हो गई , जो कि सिद्धू मूसेवाला के नाम से संगीत जगत में प्रसिद्ध थे ।

सिद्धू मूसे वाला की मौत के बाद पंजाब की आम सरकार पर निश्चित तौर से कई सवाल खड़े होंगे । वहीं पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है ‍‍,  संभावना है कि जल्द ही पंजाब पुलिस इस मामले में प्रेस नोट जारी कर सकती है।

यह भी पढ़ें

देवा गुर्जर हत्याकांड मामला : सांसद हनुमान बेनीवाल ने परिजनों को दिलाया न्याय का आश्वासन