सिम कार्ड लोकेशन कैसे पता करें Sim card Tracker

News Bureau
3 Min Read

सिम कार्ड लोकेशन कैसे पता करें , SIM CARD TRACK

सिम कार्ड का लोकेशन , sim card location , sim card track kaise kare , sim card tracking online , sim card tracker

आजकल हर कोई अपने किसी दोस्त पर सब कैसे नजर रखने के लिए सिम कार्ड ट्रैक करने की योजना बनाता है हर व्यक्ति सोचता है कि अपने दोस्त की सिम का रेलवे ट्रैक करने से पता चल जाएगा कि वह कहां आता जाता है एवं वह किसके घर , किससे मिलता है ? वैसे आपको इस प्रकार में गूगल, यूट्यूब पर इतने आर्टिकल मिल जाएंगे कि आपको पढ़ने का समय नहीं मिल पाएगा , लेकिन कोई भी ब्लॉगर या यूं कहें कि बहुत कम ब्लॉगर सच कहने की हिम्मत रखते हुए ब्लॉक लिखते हैं ‍, कुछ ब्लॉगर या यूट्यूबर अपने प्ले स्टोर पर ऐप बना कर या अपनी ही किसी दूसरी साइट पर रीडायरेक्ट करवाते रहते हैं। 

फ्री में ऐप कैसे बनाएं … app create free ऐप बनाने का तरीका

लेकिन सच तो यही है कि आज तक ना तो गूगल प्ले स्टोर पर ऐसा कोई एप्स उपलब्ध हुआ है , और ना ही कोई वेबसाइट जिससे हम किसी भी सिम का रेट यूजर की लोकेशन ट्रेस कर सकें। भले ही अलग-अलग दावे किए जा रहे हो लेकिन सिम कार्ड की लोकेशन ट्रेस कोई भी वेबसाइट नहीं कर सकती क्योंकि यह एक निजी जानकारी होती है और निजी जानकारी कभी भी शेयर नहीं की जा सकती। कई वेबसाइट ऐसी है जो आप से पैसे लेकर आपको किसी सिम कार्ड यूजर की लोकेशन बता सकती है , हालांकि यह सभी वेबसाइट अवैध तरीके से लोकेशन ट्रेस करती है यानी कि यूं कहें यूजर्स का फोन हैक करके उनकी लोकेशन ट्रेस कर देती है। लेकिन अवैध तरीके से ट्रेस करने वाली वेबसाइट यूज करने से आपकी भी लोकेशन ट्रेस होनी शुरू हो जाएगी । वैसे आप किसी भी वेबसाइट का नाम तो नहीं बता सकते लेकिन एक ऐसा ऐप है जिसे अक्सर हम सभी लोग डाउनलोड किया करते हैं। 

फिर आप सोचोगे कि तो फिर लोकेशन ट्रेस करने वाली कुछ फर्जी वेबसाइट्स यूजर के स्टेट को कैसे ट्रेस कर सकती है? तो हम आपको बता दें कि यह जानकारी ऑपरेटर नेटवर्क कंपनी जारी करती है अक्सर आपने देखा हुआ कि Phone Pe , Google pay या Paytm से रिचार्ज करते वक्त आपको सिम कार्ड के स्टेट के बारे में बताया जाता है। और संभवत कई वेबसाइट्स यहीं से उनके स्टेट नाम को चुराकर अपनी वेबसाइट पर लोकेशन ट्रेस करने के बहाने बता देते हैं।

SIM card owner name change , सिम कार्ड के मालिक का नाम कैसे बदलें

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha