राम मंदिर के तैयार होने की तिथि आ गई , जानिए कब तक बन जाएगा राम मंदिर

राम मंदिर के तैयार होने की तिथि आ गई , जानिए कब तक बन जाएगा राम मंदिर देश के गृह......

- Advertisement -

राम मंदिर के तैयार होने की तिथि आ गई , जानिए कब तक बन जाएगा राम मंदिर

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने एक कार्यक्रम में कहा कि 1 जनवरी 2024 तक राम मंदिर का काम पूरा हो जाएगा , गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में जब मैं बीजेपी का अध्यक्ष था तब कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी बार-बार पूछते थे कि राम मंदिर कब तक बन जाएगा ? तो उन्हें बताना चाहता हूं कि राम मंदिर 1 जनवरी 2024 तक तैयार हो जाएगा।

अमित शाह ने त्रिपुरा में भाजपा की जन विश्वास यात्रा के दौरान संबोधन में राम मंदिर का जिक्र करते हुए त्रिपुरा के लोगों से टिकट बुक कराने के लिए भी कहा।

अमित शाह ने कहा काशी विश्वनाथ का कोरिडोर बनाया जाएगा एवं महाकाल का भी कोरिडोर बनाया जाएगा एवं सोमनाथ का मंदिर सोने का बनाया जाएगा।

राम मंदिर के निर्माण के लिए 350 कारीगर एवं मजदूर दिन-रात कार्य में जुटे हुए हैं , अब तक मिल रही जानकारी के मुताबिक राम मंदिर का 55% काम पूरा हो चुका है।

राम मंदिर को बनाने में करीब 18 सौ करोड़ रुपए का खर्चा आएगा , वही राम मंदिर के निर्माण के लिए देशभर से करीब 9000 करोड़ का दान इकट्ठा किया जा चुका है ।

अयोध्या में निर्मित हो रहे राम मंदिर की विशेष बात की जाए तो यह मंदिर करीब 1000 साल तक सुरक्षित रहेगा , राम मंदिर की नींव करीब 15 मीटर गहरी है । राम मंदिर में किसी भी प्रकार से लोहा एवं स्टील का उपयोग नहीं किया जाएगा , राम मंदिर के पास में एयरपोर्ट की भी सुविधाएं होंगी। देशभर से श्रद्धालु द्वारा भेजी गई ईंटों को नींव में उपयोग में लिया गया। राम मंदिर का निर्माण करने के बाद श्रद्धालुओं को राम मंदिर में निर्मित मुख्य मूर्ति के करीब 19 फीट की दूरी से दर्शन होंगे।  राम मंदिर में हर रोज 10 घंटों में करीब ढाई लाख श्रद्धालु राम मंदिर के दर्शन कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें ऐसा कौन सा कार्य है जो इंसान मरने के बाद भी कर सकता हैं ?

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha