whatsapp se paise kaise kamaye , व्हाट्सएप से ₹ 15000 कैसे कमाएं

News Bureau

WhatsApp se paise kaise kamaye , व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाएं

आज के दौर में लगभग सभी लोगों के पास स्मार्टफोन है , और जिन लोगों के पास स्मार्टफोन है उनके फोन में व्हाट्सएप मैसेंजर एप्प तो जरूर इंस्टॉल होगा , आज के जमाने में व्हाट्सएप हर यूजर्स के लिए एक आवश्यक सा हो गया है।

हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि आप व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमा सकते हैं ? , आपके मन में भी यह सवाल जरूर आया होगा कि हम व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाएं ( WhatsApp se Paise Kaise Kamaye )

हम आपको कुछ तरीके बताएंगे इस तरीकों को अपनाकर आप अपने मोबाइल में व्हाट्सएप को इंस्टॉल कर के महीने के 15000 या इससे ज्यादा रुपए भी कमा सकते हैं।

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के तरीके 

  • व्हाट्सएप से पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका यह है कि आप अपने जिले या पंचायत स्तर पर व्हाट्सएप ग्रुप बनाएं , आपको यह ग्रुप न्यूज़ संबंधी बनाने हैं , इन ग्रुप में उन लोगों को ऐड करें जो आपको पैसे देते हैं , एवं लोगों को जोड़ने के बाद आप इन व्हाट्सएप ग्रुप में न्यूज़ भेजते रहें , आप ऐसे ही प्रत्येक जिले में 50 से 100 व्हाट्सएप ग्रुप बना सकते हैं। एवं प्रत्येक व्यक्ति से छोटी रकम लेकर के आप उन तक न्यूज़ पहुंच जाएंगे तो आप इस तरह पैसे आसानी से कमा पाएंगे ।
  • अमेजॉन या फ्लिपकार्ट सदस्यता लेकर अपने कुछ व्हाट्सएप ग्रुप बनाएं , एवं इन व्हाट्सएप ग्रुप में आप लोगों को जोड़ दें , इसके बाद आप अमेजॉन और फ्लिपकार्ट के प्रोडक्ट को व्हाट्सएप ग्रुप में लोगों के साथ शेयर करें और उसकी खूबियों के बारे में बखान करें । अगर कोई भी व्हाट्सएप ग्रुप का मेंबर प्रोडक्ट को खरीदेगा तो आपको उसके खरीदे गए प्रोडक्ट का कुछ प्रतिशत कमीशन मिलेगा , लेकिन इसके लिए आपको पहले अमेजॉन पर अपना अकाउंट बनाना होगा और इसके बाद आप किसी भी प्रोडक्ट व्यक्ति के साथ शेयर करें।
  • सोशल मीडिया पर आपको कई ऐसी वेबसाइट मिल जाएगी , जो कि आपको अपना आर्टिकल या न्यूज़ शेयर करने पर पैसे देती हो , आप इस तरह के प्रोग्राम में जुड़ कर कंपनी की न्यूज़ या आर्टिकल को लोगों तक पहुंचा सकते हैं।
  • इसके अलावा कई यूट्यूब चैनल अपने वीडियो शेयर करने पर पैसे देते हैं आप ऐसे यूट्यूब चैनल से कांटेक्ट कर दे , उनके यूट्यूब वीडियोस लोगों तक पहुंचाएं और आराम से पैसे कमा सकते हैं।

शायद आपको ध्यान नहीं होगा कि व्हाट्सएप हमें सीधे तौर पर पैसे नहीं देता है हम व्हाट्सएप को माध्यम बनाकर किसी भी तरह से पैसे कमा सकते हैं।

Share This Article
Follow:
News Reporter Team