बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री कौन हैं ? , क्या धीरेंद्र शास्त्री के पास हैं चमत्कार

News Bureau
5 Min Read

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री कौन हैं ? , क्या धीरेंद्र शास्त्री के पास हैं चमत्कार

भारत के मीडिया व लोगों में पिछले 1 सप्ताह से मध्य प्रदेश के बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र शास्त्री का नाम चर्चा में है , वैसे आप में से ज्यादातर लोगों ने धीरेंद्र शास्त्री के वीडियोस भी जरूर देखे होंगे अगर किसी ने धीरेंद्र शास्त्र के बारे नहीं सुना तो आपको बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री दावा करते हैं कि उन्हें हनुमान जी की कृपा से सब कुछ पता चल जाता हैं।

करीब 26 साल की उम्र के धीरेंद्र शास्त्री राम कथा करते हैं एवं राम कथा के बाद दरबार लगाते हैं एवं धीरेन्द्र वहां पर आने वाले लोगों की परेशानियों के कारण का पता लगाते हैं एवं एक पेज पर लिखकर उन्हें परेशानियों से निजात पाने के उपाय भी बता देते हैं।

यहां तक सब ठीक है लेकिन इसी बीच धीरेंद्र शास्त्री इसी तरह की कथा एवं दरबार नागपुर में लगाते है , नागपुर में एक संस्था पिछले कई वर्षों से काम कर रही है एवं इस संस्था ने लोगों के बीच जादू टोना एवं अंधविश्वास को लेकर डर को खत्म करने के काम किया है।

धीरेंद्र शास्त्री को इस संस्था ने चुनौती दी कि अगर वह सब कुछ जानते हैं तो हम एक कमरे में कुछ वस्तुएं रखेंगे उन्हें उन वस्तुओं के नाम बताने हैं , इसके अलावा हम 8-10 लोगों को आपके सामने लाएंगे और उन लोगों की परेशानियों वह लोगों के बारे में आपको बताना है। धीरेंद्र शास्त्री की कथा आमतौर पर 9 दिन की होती है लेकिन नागपुर में धीरेंद्र शास्त्री ने 7 दिन में अपना कार्यक्रम खत्म कर दिया इसके बाद इस संस्था ने नागपुर में पुलिस को रिपोर्ट कर दी कि धीरेंद्र शास्त्री अंधविश्वास फैलाते हैं, इधर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि उनके गुरुदेव का जन्मदिन होने की वजह से उन्होंने इस कार्यक्रम को जल्दी खत्म किया , जन्मदिन की तैयारियां की।

खैर इतना सब होने के बाद धीरेंद्र शास्त्री ने अपनी नई कथा का वाचन शुरू किया एवं अब धीरेंद्र शास्त्री ने भी इस संस्था को अपने कथा स्थल पर आने के लिए कहा है ।

लोगों में इस बात को लेकर बहस हो ही रही थी , कि इसी बीच एक राजस्थान की सुहानी शाह के नाम से जादूगर लड़की मीडिया के सामने आती है सुहानी शाह ने भी कई बड़े पुलिस अधिकारियों , अभिनेताओं के सामने इसी तरह का काम किया है , सुहानी शाह भी इंडिया के न्यूज़ चैनलों पर आकर की विभिन्न लोगों के मन की बात जान लेती है यानी कि उन लोगों से कुछ सोचने को कहती है एवं जब लोग सोच लेते हैं तो वह स्लेट पर लिखकर उन्हें बता देती है कि आपने यह सोचा है ।

यह भी पढ़ें राहुल गांधी को शादी के लिए लड़की की तलाश: बोले इस तरह की लड़की से शादी करुंगा

सुहानी शाह का कहना है कि जो एक कला होती है एवं इसमें किसी भी भगवान का कोई चमत्कार या फिर जादू नहीं होता हैं।

लेकिन अब बात यह है कि सुहानी साह एक तरफ जहां दावा कर रही है कि यह सिर्फ एक कला है एवं इस कला के माध्यम से लोगों के मन की बात को पढ़ा जा सकता है  , वहीं दूसरी तरफ बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के अनुयायी दावा कर रहे हैं कि उनके पास हनुमान जी की शक्ति है एवं इसी वजह से हुए लोगों की मन की बातें जान लेते हैं। धीरेंद्र शास्त्री ने खुद भी कहा है कि उनके पास कोई जादू या चमत्कार नहीं है , बल्कि उन्हें भगवान हनुमान जी की कृपा है इसीलिए वे लोगों के मन की बातों को जान लेते हैं।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha