Reet admit card 2021 , reet admit card download 2021

News Bureau
3 Min Read

राजस्थान बोर्ड ने जल्दी किए रीट के एडमिट कार्ड

26 सितंबर को है परीक्षा

Img 20210917 194309

रीट की तैयारी करने वाले अभ्यार्थियों के लंबे समय के बाद या यूं कहें लंबे इंतजार के बाद रीट परीक्षा आयोजित होगी

रीट 2021 के इस परीक्षा में करीब 2600000 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था । एवं इन सब अभ्यार्थियों की रीट परीक्षा 26 सितंबर 2021 को होना तय है।

कुछ विद्यार्थियों के परीक्षा को कैंसिल करने की मांग को लेकर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने पूर्व में भी स्पष्ट कर दिया था कि इस बार परीक्षा को कैंसिल नहीं किया जाएगा। मन्त्री ने कहा कि प्रजातंत्र में मांगे होना जायज है।

 

जानकारी के अनुसार 4153 केंद्रों पर रीट की परीक्षा आयोजित होगी परीक्षा दो पारियों में आयोजित होगी जानकारी मिली है कि रीट की एक पारी में स्तर प्रथम यानी कक्षा 1 से 5 तक क के शिक्षकों के लिए परीक्षा होगी व रीट की दूसरी पारी में स्तर द्वितीय कक्षा 6 से 8 तक के की परीक्षाएं होगी।

इसी के साथ शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया था कि राजस्थान की रोडवेज बस से परीक्षार्थियों के लिए निशुल्क रहेगी।

रोडवेज बस में यात्रा करने पर परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना है।

 

रीट की परीक्षा के एडमिट कार्ड  जारी हो चुके है ताकि अभ्यर्थियों की संख्या ज्यादा होने की वजह से साइट पर एक साथ ज्यादा ट्रैफिक ना आ जाए 

 

 

 

17 सितंबर शाम को एडमिट कार्ड की लिंक एक्टिव हो गई , रीट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

रीट के एडमिट कार्ड http://www.reetbser21.com इस वेबसाइट पर जारी हुए।

इसके अलावा आप https://rajeduboard.rajasthan.gov.in/

पर भी एडमिट कार्ड देख सकते हैं।

अतः आप ऊपर दी गई वेबसाइट पर क्लिक करके रीट की ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे इसके बाद आपके सामने रीट एडमिट कार्ड का ऑप्शन होगा उस पर क्लिक करने के बाद आप फॉर्म में मांगी हुई जानकारी भर दें, एवं समबिट कर दें ।

अब आपके सामने आपका एडमिट कार्ड शो हो जाएगा ।

अतः अभ्यर्थी जल्द ही पर वेबसाइट विजिट करे ।

आप लगातार अपडेट पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल हो जाइए या टेलीग्राम ग्रुप में शामिल हो जाइए

व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें

Click

Telegram ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें

Click

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha