Punjab Congress CM Candidate 2022 : राहुल गांधी की तरफ से पंजाब में मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा …

News Bureau
3 Min Read

Punjab CM candidate Congress 2022

पंजाब कांग्रेस की लंबी खींचतान एक बार फिर खत्म होते दिखाई दे रही है पूर्व में जिस तरह से अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस को छोड़कर अपनी नई पार्टी का गठन किया था , उस घटना को देखते हुए कांग्रेस बहुत ही सावधानी से कदम कदम पर बढ़ने का प्रयास कर रही है राहुल गांधी की तरफ से आज लुधियाना में जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा की गई।

Contents
Punjab CM candidate Congress 2022पंजाब कांग्रेस की लंबी खींचतान एक बार फिर खत्म होते दिखाई दे रही है पूर्व में जिस तरह से अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस को छोड़कर अपनी नई पार्टी का गठन किया था , उस घटना को देखते हुए कांग्रेस बहुत ही सावधानी से कदम कदम पर बढ़ने का प्रयास कर रही है राहुल गांधी की तरफ से आज लुधियाना में जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा की गई।वहीं नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा आज ट्वीट करके बताया गया कि राहुल गांधी जो भी फैसला देंगे वह उन्हें स्वीकार है , क्योंकि इससे पहले पंजाब के वर्तमान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी एवं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच मुख्यमंत्री बनने की होड़ लगी थी , वहीं कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू को मनाते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में चरणजीत सिंह चन्नी को घोषित किया गया।आपको बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी दलित समुदाय से आते हैं और पंजाब में दलित समुदाय कुल मतदाताओं का 33% है, वहीं कांग्रेस ने दलित समुदाय का ध्यान रखते हुए मुख्यमंत्री फेस के रूप में चरणजीत सिंह चन्नी को पेश किया।नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि 13 साल तक भाजपा ने मेरा इस्तेमाल केवल प्रचार करने के लिए किया लेकिन कांग्रेस ने मुझे 4 साल में ही पंजाब का प्रधान बना दिया।राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि चन्नी गरीब परिवार के बेटे हैं और वह गरीब के दर्द को समझते हैं उनके खून में पंजाब है एवं सिद्धू जी के खून में भी पंजाब है , काट कर देख सकते हैं। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी एवं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता के बीच नहीं जाते , लेकिन चरणजीत सिंह चन्नी हमेशा जनता के बीच रहते हैं ।पंजाब में कांग्रेस मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर लंबे समय से चल रही थी , पिछले दिनों राहुल गांधी ने कहा था कि वे जल्द ही सीएम फेस को घोषित करेंगे , लेकिन सीएम फेस कौन होगा इस सवाल का जवाब आज दे दिया ।

वहीं नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा आज ट्वीट करके बताया गया कि राहुल गांधी जो भी फैसला देंगे वह उन्हें स्वीकार है , क्योंकि इससे पहले पंजाब के वर्तमान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी एवं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच मुख्यमंत्री बनने की होड़ लगी थी , वहीं कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू को मनाते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में चरणजीत सिंह चन्नी को घोषित किया गया।

पंजाब का ओपिनियन पोल देखने के लिए यहां क्लिक करें

आपको बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी दलित समुदाय से आते हैं और पंजाब में दलित समुदाय कुल मतदाताओं का 33% है, वहीं कांग्रेस ने दलित समुदाय का ध्यान रखते हुए मुख्यमंत्री फेस के रूप में चरणजीत सिंह चन्नी को पेश किया।

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि 13 साल तक भाजपा ने मेरा इस्तेमाल केवल प्रचार करने के लिए किया लेकिन कांग्रेस ने मुझे 4 साल में ही पंजाब का प्रधान बना दिया।

राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि चन्नी गरीब परिवार के बेटे हैं और वह गरीब के दर्द को समझते हैं उनके खून में पंजाब है एवं सिद्धू जी के खून में भी पंजाब है , काट कर देख सकते हैं। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी एवं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता के बीच नहीं जाते , लेकिन चरणजीत सिंह चन्नी हमेशा जनता के बीच रहते हैं ।

पंजाब में कांग्रेस मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर लंबे समय से चल रही थी , पिछले दिनों राहुल गांधी ने कहा था कि वे जल्द ही सीएम फेस को घोषित करेंगे , लेकिन सीएम फेस कौन होगा इस सवाल का जवाब आज दे दिया ।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना सावन के पहले सोमवार की हार्दिक शुभकामनाएं , भेजना चाहते हैं