विधानसभा चुनाव 2023 : भाजपा के नेताओं में मुख्यमंत्री बनने की होड़ , कई नेताओं का शक्ति प्रदर्शन

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 : भाजपा के नेताओं में मुख्यमंत्री बनने की होड़ …..

विधानसभा चुनाव नजदीक आते भारतीय जनता पार्टी के कई नेता मुख्यमंत्री बनने के दांव खेलना शुरू हो चुके हैं , राजस्थान कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के दावेदार दो नेता है , तो भारतीय जनता पार्टी में मुख्यमंत्री पद के कई नेता दावेदार बनने की ताल ठोक रहे हैं , राजस्थान में मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल भाजपा नेताओं की सूची करीब एक दर्जन है । जिसमें राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे , भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया , प्रतिपक्ष नेता गुलाब चंद कटारिया , प्रतिपक्ष नेता राजेंद्र राठौड़ , जोधपुर सांसद एवं कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत , राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा एवं बीकानेर सांसद एवं कैबिनेट मंत्री अर्जुन राम मेघवाल सहित कई नेता विधानसभा चुनाव नजदीक आते थे अपने अपने क्षेत्र में सक्रिय भी हो चुके हैं।

लेकिन इससे पहले अमित शाह द्वारा स्पष्ट भी किया जा चुका है कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव किसी मुख्यमंत्री चेहरे के नाम पर नहीं लड़ा जाएगा , बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर लड़ा जाएगा। ऐसा ही बयान 28 अप्रैल को राजेंद्र राठौर ने किसी कार्यक्रम में दिया था राठौड़ ने बताया था कि राजस्थान में 2023 के विधानसभा चुनाव में भाजपा एकजुट होगा चुनाव लड़ेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कमल के फूल को सीएम चेहरा बनाकर चुनाव लड़ा जाएगा ।

लेकिन राजेंद्र राठौड़ ने अपने जन्मदिवस पर जन्म दिवस कार्यक्रम के बहाने राजस्थान में अपना शक्ति प्रदर्शन दिखाया था , वही राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी अपने जन्म दिवस एवं अलग-अलग कार्यक्रमों में शक्ति प्रदर्शन दिखा रही है , गजेंद्र सिंह शेखावत व सतीश पूनिया भी अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल हो गए मुख्यमंत्री बनने की ताल ठोक रहे हैं , वहीं राज्यसभा सांसद किरोडी लाल मीणा पिछले काफी समय से जयपुर में एक्टिव हैं , किरोड़ी लाल मीणा ने रीट परीक्षा में हुई धांधली के मामले में सरकार को घेरने का काफी प्रयास किया था , किरोड़ी लाल मीणा पिछले कुछ महीनों से जनता के बीच में लगातार सक्रिय दिखाई दे रहे हैं।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Share this post:

Related Posts