Rajasthan 10th Board Result Kaise Dekhe , राजस्थान दसवीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट कैसे देखें 2022

News Bureau
3 Min Read

राजस्थान दसवीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट कैसे देखें , राजस्थान 10th बोर्ड का रिजल्ट कैसे देखें , आरबीएसई 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट कैसे चेक करें , राजस्थान दसवीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट कैसे निकाले

अगर आपको वेबसाइट का सर्वर डाउन होने की वजह से 10th रिजल्ट देखने में परेशानी हो रही है तो यहां  Click Now पर क्लिक करें और रोल नंबर एंटर करें । ये वेबसाइट सही काम कर रही है। 

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा 13 मई को दोपहर 3:00 बजे दसवीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है ।

राजस्थान के शिक्षा मंत्री बी डी कल्ला ने दसवीं बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण हुए सभी छात्रों को शुभकामनाएं दी एवं छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

दसवीं बोर्ड परीक्षा के लगभग 10,36,626 अभ्यार्थियों का रिजल्ट घोषित किया जाएगा । एवं शिक्षा मंत्री बी डी कल्ला सोमवार को शिक्षा परिसर, जयपुर के सम्मेलन कक्ष में इस परिणाम की घोषणा करेंगे।

दसवीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन 31 मार्च से 26 अप्रैल के बीच किया था , एवं दसवीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन राज्य के कुल 6,068 परीक्षा सेंटरों पर आयोजित किया गया ।

राजस्थान 10वीं का रिजल्ट घोषित होने के बाद रिजल्ट लिंक के साथ मेरिट लिस्ट, प्रोविजनल मार्क्स व संबंधित अन्य जानकारी के लिए इस लिंक से जुड़े रहिए, क्योंकि यहां लगातार अपडेट दिया जाएगा।

इस साल आरबीएसई कक्षा 10 की परीक्षा का आयोजन 31 मार्च से 26 अप्रैल के बीच किया था, इस दौरान राज्य भर के 6,068 परीक्षा केंद्रों पर पेपर आयोजित किया गया था।

Rajasthan 10th Board Result Kaise Dekhe

  • राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का रिजल्ट देखने के लिए आप ऑफिशल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर विजिट करके देख सकते हैं।
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें Click now
  • इसके बाद आप सेकेंडरी रिजल्ट 2022 पर क्लिक करें।
  • अब आप अपने रोल नंबर इंटर करके सबमिट पर क्लिक कर दें।
  • अब आपके ब्राउज़र की स्क्रीन पर आपका रिजल्ट शो हो जाएगा।
  • आप आसानी से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।
  • एवं साइट का सर्वर डाउन होने पर आप वेबसाइट पेज को रिफ्रेश कर दें । क्योंकि रिजल्ट जारी होने पर एक साथ ज्यादा विजिटर आने की वजह से वेबसाइट का सर्वर डाउन होने की समस्या आम बात है।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना