गुजरात विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र

News Bureau
2 Min Read

गुजरात विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है । कांग्रेस ने घोषणा पत्र में दावा किया है कि अगर कांग्रेस की सरकार गुजरात में बहुमत के साथ आती है तो 10 लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरियां मिलेंगी । इसके अलावा कांग्रेस ने घोषणा पत्र में लिखा है कि नहीं अगर कांग्रेस की सरकार आती है तो सरकारी भर्तियों में पेपर लीक जैसी समस्याओं को पूर्ण तरह खत्म कर दिया जाएगा।

एवं बेरोजगार युवाओं को ₹300 बेरोजगारी भत्ता भी मिलेगा , कांग्रेस ने महंगाई को लेकर घोषणा पत्र में दावा किया है कि गुजरात में गैस सिलेंडर ₹500 में मिलना शुरू हो जाएगा एवं कांग्रेस ने घोषणा पत्र में 300 यूनिट तक घरेलू कनेक्शनों की बिजली फ्री करने का वादा किया है ।

राजस्थान की तरह गुजरात में भी 10 लाख रुपए तक का इलाज मुफ़्त करवाने की बात कही है , इसके अलावा गुजरात में कांग्रेस ने कहा है कि वह पुरानी पेंशन वापिस लागू करेगी।

किसानों का 3 लाख तक का कर्जा माफ करने का वादा किया है , दूध उत्पादकों को 5 रुपये प्रति लीटर सब्सिडी मिलेगी। कांग्रेस ने दावा किया है कि गुजरात में सरकार आने के बाद तीन हजार नए सरकारी अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खोले जाएंगे ।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha