नेपाल में विमान हादसा 42 की मौत , 5 भारतीय समेत 68 यात्री सवार

News Bureau
2 Min Read

नेपाल में विमान हादसा 42 की मौत , 5 भारतीय समेत 68 यात्री सवार

रविवार सुबह नेपाल से काफी दुख भरी खबर मिली है कि एयरलाइंस के प्लेन एटीआर 72 में सवार पांच भारतीय समेत कुल 68 यात्रियों एवं चार क्रू मेंबर का विमान हादसा यदि नदी के पास हुआ।

रविवार सुबह एयरलाइंस के प्लेन एटीआर 72 में कुल 68 यात्री एवं 4 क्रू मेंबर सवार थे एवं स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक अब तक 42 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं वहीं नेपाल गवर्नमेंट द्वारा जारी किए गए आंकड़ों में 29 लोगों की मौत बताई गई है , एवं चश्मदीदों का कहना है कि इस विमान हादसे में कोई भी व्यक्ति नहीं बच पाया।

जानकारी के मुताबिक विमान लैंडिंग से 10 सेकंड पहले ही आग की लपटों से घिर गया था , हालांकि पहले कहा जा रहा था कि खराब मौसम की वजह से यह हादसा हुआ है लेकिन सिविल एविएशन अथॉरिटी ने माना है कि विमान में लैंडिंग से पहले आग की लपेटें दिखाई दी।

यह भी पढ़ें हनुमान बेनीवाल 19 जनवरी को बालोतरा में देंगे धरना, जानिए पूरा कार्यक्रम

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने कैबिनेट की इमरजेंसी बैठक बुलाई है एवं प्रधानमंत्री खुद घटनास्थल पर पहुंचे हैं , आर्मी एवं अन्य दल बचाव वह राहत के कार्यों में जुटे हैं ।

भारत के नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नेपाल के हादसे पर दुख जताया हैं।

यह भी पढ़ें सिम कार्ड को 5G में कैसे बदलें ? 4G सिम कार्ड को 5G में कैसे चेंज कराएं

पोखरा एयरपोर्ट एटीसी की जानकारी के मुताबिक हादसा रनवे से महज कुछ मीटर की दूरी पर हुआ था , पायलट ने विमान की खराबी की वजह से पहले पूर्व की ओर लैंडिंग की परमिशन मांगी , परमिशन मिल गई थी , लेकिन इसके थोड़ी देर बाद पायलट में दुबारा पश्चिम की ओर परमिशन  मांगी और परमिशन भी मिल गई थी लेकिन लैंडिंग से महज 10 सेकंड पहले यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना