शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के घर आत्महत्या करने का प्रयास

शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के आवास पर एक व्यक्ति ने आत्महत्या करने का प्रयास किया।

शनिवार को राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीड़ी कल्ला के निवास पर एक व्यक्ति ने आत्महत्या करने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने तत्काल रोक दिया ।

शिक्षा के अधिकार अधिनियम के तहत निजी स्कूलों में भी नियमानुसार कुछ विद्यार्थियों को फ्री में पढ़ाया जाता है और उन विद्यार्थियों की फीस राजस्थान सरकार द्वारा देय होती है।

बीडी कल्ला

लेकिन कोविड-19 की वजह से शिक्षा विभाग ने एक गाइडलाइन जारी की जिसमें बताया गया कि जिन विद्यालयों में पढ़ाई नहीं हुई है उन विद्यालयों को फीस नहीं दी जाएगी ।

लेकिन राजस्थान के स्कूल संचालक लगातार शिक्षा मंत्री से फीस का भुगतान करने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं ‍‍, कर्म में शनिवार को निजी स्कूल संचालक शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के निवास पर एकत्रित हुए और इसी दौरान स्कूल शिक्षा परिवार के अध्यक्ष अनिल शर्मा ने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर खुद को आग लगाने की कोशिश की , वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने अनिल शर्मा को रोक लिया । लेकिन अनिल शर्मा की मांग है कि आरटीआई राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है। वहीं शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने भी साफ कह दिया है कि शिक्षा विभाग की गाइडलाइन के अनुसार ही भुगतान किया जा सकता है एवं गाइड लाइन में लिखा हुआ है कि जिन विद्यालयों में विद्यार्थियों को नहीं पढ़ाया है उन्हें भुगतान नहीं किया जाएगा।

अनिल शर्मा के निर्देशन में व स्कूल शिक्षा परिवार के बैनर तले शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के जयपुर में स्थित आवास पर स्कूल संचालक एकत्रित हुए थे और निजी स्कूलों को पुनर्भरण राशि दिलवाने की मांग की। स्कूल संचालक बता रहे हैं कि राज्य सरकार द्वारा सिर्फ आश्वासन दिया जाता है लेकिन इसके प्रति राजस्थान सरकार गंभीर नहीं है अगर राजस्थान सरकार मांगे नहीं मानती है तो स्कूल संचालकों ने पूर्ण राजस्थान में आंदोलन की भी चेतावनी दी।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Share this post:

Related Posts