राजस्थान में फ्री बिजली नहीं होगी बंद, एक करोड़ से ज्यादा उपभोक्ताओं को मिल रहा है फायदा

राजस्थान में फ्री बिजली नहीं होगी बंद, एक करोड़ से ज्यादा उपभोक्ताओं को मिल रहा है फायदा राजस्थान में घरेलू......

- Advertisement -

राजस्थान में फ्री बिजली नहीं होगी बंद, एक करोड़ से ज्यादा उपभोक्ताओं को मिल रहा है फायदा 

राजस्थान में घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट फ्री बिजली पिछली सरकार में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घोषणा की थी एवं भारतीय जनता पार्टी के भजन सरकार इस योजना को बंद नहीं करेगी, वहीं खेती के लिए एक कनेक्शन पर 2000 यूनिट तक उपभोग करने पर बिल जमा नहीं करवाना होगा।

राजस्थान में फ्री बिजली और बिलों में सब्सिडी पर सरकार करीब 24 हजार करोड़ रुपए खर्च कर रही है घरेलू उपभोक्ताओं के फ्री बिजली पर 8000 करोड़ डिस्काउंट को देने पड़ रहे हैं।

जिन उपभोक्ताओं ने महंगाई राहत कैंप में रजिस्ट्रेशन करवाएं हैं उन उपभोक्ताओं को 100 यूनिट बिजली तक फ्री बिजली मिल रही है एवं जिन्होंने रजिस्ट्रेशन नहीं करवाई उन्हें पूरा बिल देना पड़ रहा हैं। भाजपा की सरकार बनने के बाद फ्री बिजली के लिए रजिस्ट्रेशन फिर से शुरू नहीं हुए हैं।

यह भी पढ़ें राजस्थान में बीजेपी आधे से ज्यादा सांसदों की टिकट काटने की तैयारी कर रही

राजस्थान में घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट प्रति माह तक बिजली उपभोग करने पर शून्य राशि का बिल आ रहा हैं एवं 200 यूनिट तक उपभोग करने वाले उपभोक्ताओं का पहले 100 यूनिट फ्री है एवं 200 यूनिट तक के स्थाई शुल्क, फ्यूल सरचार्ज एवं अन्य शुल्क भी माफ हैं, पर 200 यूनिट से ज्यादा बिजली खपत पर घरेलू उपभोक्ताओं को विद्युत चार्ज व स्थाई शुल्क देना होगा।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha