ओपिनियन पोल: राजस्थान में लोकसभा चुनाव में बीजेपी को नुकसान, कांग्रेस एवं अन्य को फायदा

News Bureau
2 Min Read

ओपिनियन पोल: राजस्थान में लोकसभा चुनाव में बीजेपी को नुकसान, कांग्रेस एवं अन्य को फायदा

2014 एवं 2019 में राजस्थान की 25 विधानसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की लेकिन इस बार इंडिया टीवी के लोकसभा चुनाव से पहले के ओपिनियन पोल में बीजेपी को राजस्थान में नुकसान दिखाया गया है ।

इंडिया टीवी के ओपिनियन पोल के मुताबिक लोकसभा चुनाव में राजस्थान में बीजेपी 20 से 21 लोकसभा सीटें जीत सकती है। वहीं कांग्रेस पार्टी 3 से 4 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है। एवं एक लोकसभा सीट अन्य के खाते में जा सकती हैं।

राजस्थान में 2014 लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के चलते कांग्रेस की बुरी तरह से हार हुई एवं राजस्थान की सभी लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की , वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में 24 लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी एवं एक लोकसभा सीट पर एनडीए प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल ने जीत दर्ज की थी।

इंडिया टीवी के ओपिनियन पोल के मुताबिक इस बार होने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को राजस्थान में चार लोकसभा सीटों पर नुकसान दिखाया जा रहा है।

जानकारों का कहना है कि अगर 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी या गठबंधन नहीं होता , और अगर कांग्रेस एवं आरएलपी का गठबंधन हो जाता तो कई लोकसभा सीटें भारतीय जनता पार्टी गंवा सकती थी।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha