राजस्थान में पेट्रोल डीजल हुआ इतना सस्ता, भजन सरकार ने 2% वैट घटाया

News Bureau
2 Min Read

राजस्थान में पेट्रोल डीजल हुआ इतना सस्ता, भजन सरकार ने 2% वैट घटाया

लोकसभा चुनाव से पहले गुरुवार को केंद्र सरकार और राजस्थान की सरकार ने पेट्रोल डीजल पर वैट कम करते हुए जनता को राहत दी है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मंत्रियों की बैठक के बाद 2 परसेंटेज वैट घटा दिया, इसके बाद पेट्रोलियम एवं नेचुरल गैस मंत्री हरदीप पुरी ने सोशल मीडिया पर पेट्रोलियम कंपनियों ने दोनों के रेट ₹2 प्रति लीटर कम कर दिए हैं इसकी जानकारी दी।

अब जयपुर में लोगों को पेट्रोल करीब ₹3.60 रुपए एवं डीजल ₹3.40 रुपए प्रतिलीटर सस्ता मिलेगा।

पेट्रोल की कीमत 108.48 रुपए से घटकर ₹104.88 रुपए व डीजल की कीमत 93 रुपए 72 पैसे से ₹90.32 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा।

सरकार द्वारा वैट कम करने के बाद व पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा रेट कम करने के बाद अब राजस्थान के अलग-अलग शहरों में 1 रुपए से 5 रुपए तक पेट्रोल सस्ता मिलेगा।

लेकिन राजस्थान में पड़ोसी राज्यों से पेट्रोल एवं डीजल अब भी महंगा रहेगा।

यह भी पढ़ें राजस्थान में बीजेपी के लिए कई सीटों पर मुश्किलें बढ़ीं, कांग्रेस हो रही एकजुट

पेपर लीक जांच टीम से मिले सीएम

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा गुरुवार को पेपर लीक करने वालों के खिलाफ जांच कर रही एसआईटी टीम से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि एक वह एसओजी थी, एक ये एसओजी हैं।

भजनलाल ने जांच टीम से बात करते हुए कहा कि जब भी काम करते-करते थक जाओ तो एक बार उस बच्चे की तरफ देखना जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा हैं।

इस दौरान बैठक में कई बड़े पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना