रीट एक्जाम के कारण कहां कहां रहेगा इन्टरनेट बन्द …….

राजस्थान में 26 सितंबर 2021 को रीट की परीक्षा होने जा रही है , इस परीक्षा में करीब 16 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में भाग लेंगे। 

राजस्थान सरकार ने रीट की परीक्षा के अभ्यार्थियों भ्रमित करने वाली खबरें जैसे कि दुर्घटना की फर्जी खबरें , पेपर लीक होने की फर्जी खबरें ‍ हो या अन्य कोई किसी भी प्रकार की भ्रमित करने वाली खबरों से बचाने के लिए राजस्थान सरकार ने पूरे राजस्थान में इंटरनेट बंद करने के लिए सहमति दे दी है एवं इंटरनेट को बंद रखना है या नहीं ,  अब ये निर्णय संभागीय आयुक्त अपने-अपने संभाग स्तर पर यह निर्णय लेंगे।

इंटरनेट बन्द रखने का मुख्य मकसद यह भी है कि रीट का पेपर लीक हो भी जाता है तो इन्टरनेट के बिना पेपर सोशल मीडिया पर शेयर नहीं किया जा सकेगा और जिससे पेपर लीक होने से बच जाएगा ।

अब तक कितने संभागीय आयुक्तों ने लिया निर्णय

जयपुर संभाग के संभागीय आयुक्त दिनेश यादव ने आदेश जारी कर बताया कि जयपुर संभाग में कल सुबह से कल शाम तक इंटरनेट बंद रहेगा एवं जयपुर महानगर को छोड़कर जयपुर ग्रामीण में कल सुबह 7:30 से शाम 5:30 तक इंटरनेट बंद रहेगा।

 अजमेर संभाग में भी अजमेर संभाग की संभागीय आयुक्त वीणा प्रधान ने आदेश जारी कर बताया कि अजमेर संभाग में कल सुबह 6:00 बजे से कल शाम 6:00 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा।

कोटा संभाग में भी 26 सितंबर को सुबह 5:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा।

बीकानेर संभाग के संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा ने बताया कि बीकानेर संभाग में 26 सितंबर को सुबह 6:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा।

 उदयपुर में सुबह 6:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा एवं जिले की लसाडिया व कोटडा उपखण्ड क्षेत्रों में इंटरनेट बंद नहीं रहेगा ,चित्तौड़गढ़ के रावतभाटा, राशमी, भुपालसागर उपखण्ड क्षेत्रों में में इन्टरनेट बन्द नहीं रहेगा।

भरतपुर संभाग के चारों जिलों में 26 सितंबर को सुबह से शाम तक इंटरनेट बंद रहेगा।

जोधपुर संभाग के संभागीय आयुक्त का अभी तक कोई आदेश जारी नहीं हुआ है। जोधपुर संभाग के अंतर्गत 6 जिले आते हैं बाड़मेर , जैसलमेर ,जोधपुर ,जालौर , पाली व सिरोही

यानी कि जोधपुर संभाग को छोड़कर अन्य सभी संभागों के सभी जिलों में इंटरनेट बंद रहेगा। 

 

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Share this post:

Related Posts