12th Model Pepar 2022 , RBSE model paper 2022

News Bureau
2 Min Read

RBSE model paper 2022

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड नए बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां शुरू कर दी है शिक्षा बोर्ड ने हाल ही में बारहवीं कक्षा के मॉडल पेपर जारी कर दिया है। एवं दसवीं बोर्ड कक्षा का भी मॉडल पेपर जल्दी जारी किया गया है, RBSE ने कोविड-19 के कारण स्कूल है ग्रीष्मकालीन छुट्टियों के बाद समय पर ना खुलने के कारण प्रत्येक कक्षा के सिलेबस में 30 पर्सेंट तक की कटौती की थी। ताकि विद्यार्थियों को पढ़ाई में किसी भी तरह की प्रॉब्लम का सामना नहीं करना पड़े, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की बारहवीं कक्षा के फॉर्म अगस्त 2 सितंबर माह में भरे गए ‌‌, एवं किसी भी प्रकार का बारहवीं बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा एवं जिन विद्यार्थियों ने आवेदन किया है उन्हें 12वीं बोर्ड कक्षा में परीक्षा देने का मौका मिलेगा।

   राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 30% की कटौती के साथ नया सिलेबस देखने के लिए क्लिक करें RBSE new syllabus 2022 download

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड इस वर्ष अर्धवार्षिक परीक्षाएं भी मॉडल पेपर की प्रश्नों के अनुरूप ही करवाएगी। ताकि भविष्य में बोर्ड परीक्षा से पहले कोविड-19 आ जाने पर अर्द्ध वार्षिक परीक्षा के अनुसार अगली कक्षा में कर्मोन्नति की सकती हैं।

12th आरबीएसई मॉडल पेपर

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के 12 वीं कक्षा के मॉडल पेपर देखने के लिए यहां क्लिक करें

10th आरबीएसई मॉडल पेपर

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के दसवीं कक्षा के मॉडल पेपर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Official website RBSE

आरबीएसई ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।

New syllabus 2022 

RBSE new syllabus 2022 download

.

TAGGED:
Share This Article
Follow:
News Reporter Team
Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना सावन के पहले सोमवार की हार्दिक शुभकामनाएं , भेजना चाहते हैं