भाजपा व कैप्टन का सीटों पर फार्मूला तय । बीजेपी की ओर से किया गया ऐलान

News Bureau
2 Min Read

भारतीय जनता पार्टी ने अपने सहयोगी दलों के साथ सीटों का फार्मूला तय कर दिया है भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जानकारी दी है कि भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रीय लोक कांग्रेस यानी की कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ एवं SAD  के साथ आपसी सहमति से सीटों का बंटवारा कर दिया है एवं सभी पार्टियां तय सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

 

आपको बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पूर्व में कांग्रेस के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं लेकिन मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद कैप्टन ने कांग्रेस छोड़कर नई पार्टी बना दी ।

पंजाब विधानसभा में 117 विधानसभा सीटें हैं ‌, जिनमें से 65 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी एवं 37 सीटों पर कैप्टन अमरिंदर की पार्टी एवं पीछे बची 15 सीटों पर अन्य सहयोगी दल चुनाव लड़ेंगे।

कांग्रेस पार्टी भी बची हुई 31 सीटों पर आज उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी। कांग्रेस की मीटिंग सोनिया गांधी की उपस्थिति में सोमवार शाम को 5:00 बजे पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी। कांग्रेस 2 विधानसभा सीटें जहां पर गहन अध्ययन के बाद आज अंतिम निर्णय लेकर उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी।

पंजाब में अभी तक सीएम चेहरे के रूप में आम आदमी पार्टी ने भगवंत मान दास को घोषित किया है इसके अलावा अभी तक भारतीय जनता पार्टी व गठबंधन दलों ने सीएम चेहरा घोषित नहीं किया है इसके अलावा कांग्रेस ने भी अभी तक सीएम चेहरा घोषित नहीं किया है लेकिन संभावना जताई जा रही है कि नवजोत सिंह सिद्धू या चरणजीत सिंह चन्नी में से किसी एक को सीएम फेस बनाया जा सकता है।

पंजाब का एग्जिट पोल देखने के लिए यहां क्लिक करें , कौन जीतेगा पंजाब

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना सावन के पहले सोमवार की हार्दिक शुभकामनाएं , भेजना चाहते हैं