Rajnath Singh Mobile Number , राजनाथ सिंह का पर्सनल मोबाइल नंबर

News Bureau
3 Min Read

Rajnath Singh Mobile Number , राजनाथ सिंह का पर्सनल मोबाइल नंबर

 

देश के रक्षा मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं में से एक राजनाथ सिंह के बारे में हम बात करने वाले हैं , इस आर्टिकल में आपको राजनाथ सिंह के मोबाइल नंबर एवं उनसे संपर्क करने के अन्य तरीकों के बारे में बताएंगे।

Rajnath Singh

राजनाथ सिंह पूर्व में आर एस एस के कार्यकर्ता भी रह चुके हैं राजनाथ सिंह कम उम्र में आर एस एस में एक कार्यकर्ता के रूप में सक्रिय रूप से भूमिका निभाने की शुरुआत कर दी थी , इसलिए राजनाथ सिंह को अक्सर आरएसएस ऑफिस में छोटे नेता के नाम से बुलाया जाता था।

इसके बाद राजनाथ सिंह 1984 में बीजेपी यूथ स्टेट विंग यूपी के अध्यक्ष चुने गए , 1981 में राजनाथ सिंह को उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष के रूप में चुना गया ‍‍1991 में जब उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आई तो राजनाथ सिंह को शिक्षा मंत्री बनाया गया । 1994 में राजनाथ सिंह को राज्यसभा में भेजा गया और केंद्रीय मंत्री बनाया गया । इसके बाद 2000 से 2002 तक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे ‌‌। लेकिन यह सरकार ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई और राजनाथ सिंह को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा ‌‌।

राजनाथ सिंह ने इसके बाद फिर से केंद्र में अपने कैरियर की शुरुआत की और अटल बिहारी सरकार में कृषि मंत्री बन गए।

मोबाइल से जमीन कैसे नापे , mobile se jameen kaise nape

इसके बाद 2005 से 2008 तक राजनाथ सिंह को भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया,  इसके बाद 2013 से 2014 तक फिर से भारतीय जनता पार्टी का अध्यक्ष राजनाथ सिंह को बनाया गया , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद तक पहुंचाने में राजनाथ सिंह का एक अहम योगदान है। पीएम मोदी की पहली सरकार में राजनाथ सिंह को गृह मंत्री बनाया गया एवं इसके बाद लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी द्वारा फिर से जीत दर्ज करने के बाद राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्री बनाया गया।

Rajnath Singh Mobile Number & WhatsApp Number

 

राजनाथ सिंह मोबाइल नंबर ( Rajnath Singh Mobile Number) – (011) 23014184, 23793881

राजनाथ सिंह ऑफिस कांटेक्ट नंबर ( Rajnath Singh Mobile Phone Number ) – 23012286,23019030 (Office)

राजनाथ सिंह व्हाट्सएप नंबर ( Rajnath Singh WhatsApp Number ) –  Not Available

Rajnath Singh Office Address – 104, South Block,New Delhi

Rajnath Singh Facebook Account: https://www.facebook.com/RajnathSinghBJP

Rajnath Singh Twitter Account: https://twitter.com/rajnathsingh

Rajnath Singh Website: www.rajnathsingh.in/

Rajnath singh email address: [email protected]

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना