व्हाट्सएप 1 दिन में कितना कमाता है , WhatsApp पैसे कैसे कमाता है ?

व्हाट्सएप 1 दिन में कितना कमाता है , WhatsApp पैसे कैसे कमाता है ? आजकल हर व्यक्ति के आम जीवन में व्हाट्सएप एक अहम हिस्सा…

व्हाट्सएप 1 दिन में कितना कमाता है , WhatsApp पैसे कैसे कमाता है ?

आजकल हर व्यक्ति के आम जीवन में व्हाट्सएप एक अहम हिस्सा है , जिस व्यक्ति के पास स्मार्टफोन होता है उसके पास व्हाट्सएप तो जरूर इंस्टॉल होता है , हमारे देश में ऐसे बहुत ही कम लोग हैं जिन्हें आपने आम जीवन में व्हाट्सएप की जरूरत नहीं होती है ।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि व्हाट्सएप पर ना तो विज्ञापन दिखाई देते हैं , और ना ही व्हाट्सएप हम से पैसे लेता है , तो फिर व्हाट्सएप पैसे कैसे कमाता है ?

आपके मन में भी यही सवाल उठता है तो हम आपको इस आर्टिकल में आपके सवाल का जवाब देने का भरपूर प्रयास करेंगे ।

आपको बता दें कि व्हाट्सएप , इंस्टाग्राम और फेसबुक एक ही कंपनी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हैं । इस कम्पनी का नाम मेटा प्लेटफॉर्म हैं ।

और इसी बात का फायदा इस कंपनी को होता है , क्योंकि हम लोग जब भी अपने दोस्त या किसी रिश्तेदार से कोई भी प्रोडक्ट के बारे में बात करते हैं , तो हमारी बात व्हाट्सएप सुन लेता है , और इसके बाद हम जिस प्रोडक्ट के बारे में बात करते हैं कंपनी उसी प्रोडक्ट का विज्ञापन हमारे को इंस्टाग्राम एवं फेसबुक पर दिखाती है । और कंपनी इस प्रकार पैसे कमा लेती है।

अगर आप का सवाल है कि व्हाट्सएप 1 दिन में कितने पैसे कमाता है ? इसका उत्तर होगा कि व्हाट्सएप ( WhatsApp ) कमाई नहीं करता है।

व्हाट्सएप की कंपनी अपने अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए करोड़ों रुपए कमाती है ।‌‌

इसके अलावा व्हाट्सएप तो दावा करता है कि यूज़र का डाटा सुरक्षित रखा जाता है , लेकिन कई बार ऐसी भी खबरें मिलती है जिसमें व्हाट्सएप का डाटा लीक होने की बात शामिल होती है , हालांकि यह अफवाह है या सच ? , इसके बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं ।

सबसे अच्छा मोबाइल कंपनी कौन सा है ? BEST MOBILE COMPANY 2022

व्हाट्सएप एक दिन में कितने पैसे कमाता है ?

व्हाट्सएप 1 दिन में कितने पैसे कमाता है इसके बारे में कोई तथ्यात्मक जानकारी नहीं है ।

व्हाट्सएप पैसे कैसे कमाता हैं ?

व्हाट्सएप अपने यूजर्स की जानकारी के अनुसार विज्ञापन दिखा कर पैसे कमाता है ।