सीएम भगवंत मान का ऐलान : 300 यूनिट तक मुफ्त मिलेगी बिजली …

आम आदमी पार्टी अपने चुनावी वादे पूरे करने में जुटी पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किए गए चुनावी......

- Advertisement -

आम आदमी पार्टी अपने चुनावी वादे पूरे करने में जुटी

Bhagwant mann
Bhagwant mann

 

पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किए गए चुनावी वादों को पूरा करने के लिए तैयारियां कर दी है , नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को प्रेस कॉन्फस करके बताया कि पंजाब में सभी परिवारों को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का प्रावधान किया गया है सरकार इस नियम को एक जुलाई से लागू कर देगी ।

भगवंत मान ने पूर्व सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब सरकार पर तीन करोड़ का कर्ज़ा हैं , और पंजाब की पूर्व सरकारों ने ना तो अस्पताल बनाए ना ही विद्यालय फिर पंजाब सरकार ने रुपयों को कर्जे पर लेकर क्या किया ? पंजाब मुख्यमंत्री भगवान कुमार ने कहा कि वह जानते हैं कि इस राशि को पूर्व सरकारों ने कहा पर लगाया और वो पूर्व सरकारों से इस बारे में पूरा हिसाब मांगेंगे ‌।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बताया कि जिन sc-st एवं बीपीएल परिवारों को पहले पहली 200 यूनिट तक बिजली फ्री मिलती थी , उन्हें अब 300 यूनिट तक बिजली फ्री मिलेगी । और जिन्हें पहले फ्री बिजली नहीं मिलती थी , उन्हें भी अब 300 यूनिट तक फ्री में बिजली मिलेगी।

भगवंत मान ने यह भी स्पष्ट किया कि बिजली के मामले में किसी भी प्रकार की केटेगरी नहीं बनाई जाएगी , एवं जो लोग 2 महीनों में 300 यूनिट से ज्यादा बिजली खर्च करेंगे उन्हें पूरा बिल भरना होगा ।

आपको बता दें कि भगवंत मान के इस ऐलान के बाद पंजाब सरकार पर प्रतिवर्ष पांच करोड़ रुपए का भार आएगा , भगवंत मान ने अपने मुख्यमंत्री बनने के बाद पिछले 1 महीने के कार्यकाल की उपलब्धियां भी गिनाई।

डॉ भीमराव अम्बेडकर का निधन कैसे हुआ ? ‍, क्या भीमराव अम्बेडकर को किसी ने मारा ?

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha