व्हाट्सएप 1 दिन में कितना कमाता है , WhatsApp पैसे कैसे कमाता है ?

व्हाट्सएप 1 दिन में कितना कमाता है , WhatsApp पैसे कैसे कमाता है ? आजकल हर व्यक्ति के आम जीवन......

- Advertisement -

व्हाट्सएप 1 दिन में कितना कमाता है , WhatsApp पैसे कैसे कमाता है ?

1626842374232400 0

आजकल हर व्यक्ति के आम जीवन में व्हाट्सएप एक अहम हिस्सा है , जिस व्यक्ति के पास स्मार्टफोन होता है उसके पास व्हाट्सएप तो जरूर इंस्टॉल होता है , हमारे देश में ऐसे बहुत ही कम लोग हैं जिन्हें आपने आम जीवन में व्हाट्सएप की जरूरत नहीं होती है ।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि व्हाट्सएप पर ना तो विज्ञापन दिखाई देते हैं , और ना ही व्हाट्सएप हम से पैसे लेता है , तो फिर व्हाट्सएप पैसे कैसे कमाता है ?

आपके मन में भी यही सवाल उठता है तो हम आपको इस आर्टिकल में आपके सवाल का जवाब देने का भरपूर प्रयास करेंगे ।

आपको बता दें कि व्हाट्सएप , इंस्टाग्राम और फेसबुक एक ही कंपनी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हैं । इस कम्पनी का नाम मेटा प्लेटफॉर्म हैं ।

और इसी बात का फायदा इस कंपनी को होता है , क्योंकि हम लोग जब भी अपने दोस्त या किसी रिश्तेदार से कोई भी प्रोडक्ट के बारे में बात करते हैं , तो हमारी बात व्हाट्सएप सुन लेता है , और इसके बाद हम जिस प्रोडक्ट के बारे में बात करते हैं कंपनी उसी प्रोडक्ट का विज्ञापन हमारे को इंस्टाग्राम एवं फेसबुक पर दिखाती है । और कंपनी इस प्रकार पैसे कमा लेती है।

अगर आप का सवाल है कि व्हाट्सएप 1 दिन में कितने पैसे कमाता है ? इसका उत्तर होगा कि व्हाट्सएप ( WhatsApp ) कमाई नहीं करता है।

व्हाट्सएप की कंपनी अपने अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए करोड़ों रुपए कमाती है ।‌‌

इसके अलावा व्हाट्सएप तो दावा करता है कि यूज़र का डाटा सुरक्षित रखा जाता है , लेकिन कई बार ऐसी भी खबरें मिलती है जिसमें व्हाट्सएप का डाटा लीक होने की बात शामिल होती है , हालांकि यह अफवाह है या सच ? , इसके बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं ।

सबसे अच्छा मोबाइल कंपनी कौन सा है ? BEST MOBILE COMPANY 2022

व्हाट्सएप एक दिन में कितने पैसे कमाता है ?

व्हाट्सएप 1 दिन में कितने पैसे कमाता है इसके बारे में कोई तथ्यात्मक जानकारी नहीं है ।

व्हाट्सएप पैसे कैसे कमाता हैं ?

व्हाट्सएप अपने यूजर्स की जानकारी के अनुसार विज्ञापन दिखा कर पैसे कमाता है ।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha