Rajasthan12th Arts Result Date 2022 , RBSE 12th आर्ट्स रिजल्ट कब आएगा

News Bureau
3 Min Read

Rajasthan12th Arts Result Date 2022 , RBSE 12th आर्ट्स रिजल्ट कब आएगा ?

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 10 12 वीं बोर्ड परीक्षा के विज्ञान व वाणिज्य वर्ग के छात्रों का परिणाम जारी कर दिया गया , वहीं कला वर्ग के छात्रों का परिणाम अभी तक जारी नहीं होने से छात्रों को बेसब्री से इंतजार है , राजस्थान में वाणिज्य व विज्ञान वर्ग के छात्रों से कला वर्ग के छात्रों की संख्या लगभग 3 गुना ज्यादा है।

बता दें कि 2021-22 के सत्र में लगभग 6 लाख अभ्यर्थी बारहवीं बोर्ड परीक्षा के कला वर्ग से परीक्षा में शामिल हुए थे ।

जल्द ही 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम जारी कर दिया जाएगा , हालांकि 12 वीं बोर्ड परीक्षाओं के दो विषय वर्गों का परिणाम जारी कर दिया गया है एवं कला वर्ग का परिणाम जारी करना बाकी है जो कि जून महीने के 10 तारीख के आसपास जारी किया जा सकता है।

12th कला वर्ग का परिणाम कब जारी होगा ?

सूत्रों के अनुसार कला वर्ग के छात्रों की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच हो चुकी है एवं रिजल्ट की तैयारियां अंतिम चरण में हैं , ऐसे में संभावना है कि जून महीने के दूसरे सप्ताह में कला वर्ग के छात्रों का इंतजार खत्म हो सकता है।

वहीं कला वर्ग के छात्रों का परिणाम 10 जून के आस पास जारी होने की प्रबल संभावना है।

12th Arts रिजल्ट कैसे चेक कर सकते हैं ?

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के साथ में रिजल्ट को लेकर ऑफिशल नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

एवं 12वीं के कला वर्ग का रिजल्ट  https://rajeduboard.rajasthan.gov.in पर देख सकते हैं।

इस वेबसाइट पर विजिट करने के बाद आपको रिजल्ट 2022 ( Result 2022 ) के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा । और अपने विषय का चयन करके रोल नंबर एंटर करने होंगे। रोल नंबर एंटर करने के बाद आपको सबमिट पर क्लिक कर देना है ‌‌ ।

अब आपके सामने दर्ज रोल नंबर का परिणाम शो हो जाएगा , जिसका आप स्क्रीनशॉट या प्रिंटआउट आसानी से ले सकते हैं।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना सावन के पहले सोमवार की हार्दिक शुभकामनाएं , भेजना चाहते हैं